Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विदेशी चंदा मामले में ''आप'' को हाईकोर्ट से राहत, नहीं होगी सीबीआइ जांच

आप को विदेशों से चंदे के मामले में कोर्ट में 2013 से ही सुनवाई चल रही है।

विदेशी चंदा मामले में
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) को विदेशी चंदे के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से बडी राहत मिली है। इस मामले की सीबीआइ से जांच कराने संबंधी याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है। मुख्य न्यायधीश जी रोहिणी व आरएस एंडलॉ की खंडपीठ ने आप को राहत देते हुए कहा कि इस शिकायत पर एजेंसियां पहले ही जांच कर चुकी हैं। याचिकाकर्ता एमएम शर्मा ने आप पर गैर-कानूनी तरीके से विदेशी फंडिंग के आरोप के ग्रह मंत्रालय के अफसरों की भूमिका की भी जांच करने की मांग की थी।

एनडीटीवी इंडिया के मुताबिक एनडीए और यूपीए सरकार ने भी इस मामले में हाईकोर्ट में दाखिल अपनी रिपोर्ट में आप को क्लीनचिट दी थी और कहा था कि पार्टी को विदेशों से जो चंदा मिला, वह भारतीय नागरिकों ने दिया था। इसे कानून का उल्लंघन नहीं कहा जा सकता। याचिका में कहा गया है कि एमएचए में इस मामले की सही और पूरी जांच नहीं की।
गौरतलब है कि आप को विदेशों से चंदे के मामले में हाईकोर्ट में 2013 से ही सुनवाई चल रही है। सुनवाई में पार्टी ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया था जबकि हाईकोर्ट ने सरकार से आप को मिलने वाले विदेशी चंदे की जांच कर रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए थे। आप ने कोर्ट में कहा था कि पार्टी को 30 करोड रूपये का चंदा मिला था जिसमें 8.5 करोड रूपये प्रवासी भारतीयों ने दिए। लोकसभा चुनाव के दौरान 7 मई 2014 को यूपीए सरकार के वक्त ग्रह मंत्रालय ने हाईकोर्ट में दाखिल रिपोर्ट में कहा कि जांच में कोई गैर-कानूनी चंदा नहीं मिला है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top