Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली विधानसभा में हंगामा, अशोक सिंघल को श्रद्धांजलि देने को लेकर आप और बीजेपी भिड़ी

आप विधायकों ने सिंघल को बाबरी मस्जिद का गुनाहगार कहा, तो भाजपा ने आप विधायक को आतंकवादी तक कह डाला।

दिल्ली विधानसभा में हंगामा, अशोक सिंघल को श्रद्धांजलि देने को लेकर आप और बीजेपी भिड़ी
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुधवार सुबह शुरू तो हुआ लेकिन ये भी हंगामे की भेट चढ़ गया। विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ नेता अशोक सिंघल को श्रद्धांजलि देने के मसले पर आम आदमी पार्टी और भाजपा में जमकर हंगामा हुआ। बीते दिन लंबी बीमारी के बाद सिंघल का गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। दिल्ली विधानसभा में हंगामें की वजह रही कि भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने विधानसभा में सिंघल को श्रद्धांजलि देने की मांग की। इस पर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया।
एक ओर आप विधायकों ने सिंघल को बाबरी मस्जिद ध्वंस का गुनाहगार कहा तो भाजपा विधायकों ने इसके विरोध में आप विधायक को आतंकवादी तक कह डाला। नेपा प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता का कहना है कि सदन में पहले भी ऐसे लोगों को श्रद्धांजलि दी जाती रही है जो सदन के सदस्य नहीं थे, इनमें महात्मा गांधी जैसे तमाम लोग शामिल हैं। सिंघल की तुलना महात्मा गांधी से किए जाने पर आप विधायकों का विरोध और तेज हो गया। भाजपा विधायक की मांग को विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार नहीं किया। विजेंद्र गुप्ता की मांग का विरोध कर रहे आप विधायक अमनउल्ला खां ने अशोक सिंघल को आतंकवादी करार दिया। उन्होंने कहा कि सिंघल एक आतंकवादी थे, उन्हें सदन में श्रद्धांजलि नहीं दी जा सकती।
फिलहाल, गुप्ता ने बाद में सिंघल को सदन द्वारा श्रद्धांजलि नहीं देने को दुखद बताते हुए इसे सही मायने में असहिष्णुता का उदाहरण बताया। बता दें कि विधानसभा में पहले दिन की कार्यवाही के दौरान आप विधायकों राजेश गुप्ता, भावना गौड़ और महेन्द्र यादव की मांग पर देश में बढ़ती असहिष्णुता से उत्पन्न स्थिति के संबंध में नियम 55 के अंतर्गत अल्पकालिक चर्चा रखी गई थी। असल में भाजपा की अगुवाई वाली केन्द्र की मोदी सरकार को धार्मिक असहिष्णुता के मुद्दे पर घेरने के लिए दिल्ली विधानसभा में इस मुद्दे पर चर्चा करवाने की सत्तापक्ष ने रणनीति अपनाई थी।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top