Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विजय गोयल ने की 25 करोड़ के MCD टैक्स की हेराफेरी : आप

आम प्रवक्ता दिलीप पांडे ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दावा किया

विजय गोयल ने की 25 करोड़ के MCD टैक्स की हेराफेरी : आप
नई दिल्ली. जहां एक तरफ दिल्ली में खुद आप सरकार अपने पूर्व मंत्री संदीप कुमार सेक्स स्कैंडल को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है वही दूसरी तरफ आप आदमी पार्टी के प्रवक्ता दिलीप मंडल ने खेल मंत्री और बीजेपी दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल पर निशाना साधा है।
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मंगलवार को आप ने कहा कि खेल मंत्री विजय गोयल ने उत्तरी एमसीडी से अपना एक प्रोपर्टी टैक्स माफ करवाया है। जिसकी कीमत 25 करोड़ बताई जा रही है। आप ने कहा कि पहले से ही आर्थिक तंगी के चलते नगर निकाय पर आर्थिक बोझ है। दिलीप पांडे ने कहा कि विजय गोयल ने अपनी पद का गलत इस्तेमाल किया है एक मंत्री रहते हुए। यह कोई आर्थिक भ्रष्टाचार नहीं है बल्कि नैतिक और राजनीति भ्रष्टाचार है और उन्हें अपना पद छोड़ देना चाहिए।
आप प्रवक्ता दिलीप पांडे ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि एमसीडी ने प्रॉपर्टी टैक्स में विजय गोयल के 25 करोड़ रुपये माफ किए हैं। पार्टी के नेता इस मामले में कार्रवाई के लिए कानूनी सलाह भी ले रहे हैं। आपको बता दें कि दिलीप पांडे ने इस मामले से जुड़े नोटिफिकेशन दिखाते हुए आरोप लगाया कि धर्मपुरा इलाके में केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने एक हेरिटेज बिल्डिंग खरीदी थी और उस हवेली पर लगने वाले कुल 25 करोड़ रुपये के टैक्स को अपनी ऊंची पहुंच का इस्तेमाल करके एमसीडी से माफ करवाया है।
तो वही दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने बीजेपी से पूछे ये 4 सवाल है सबसे पहले कानून के विरुद्ध जाकर 25 करोड़ रुपये की यह टैक्स माफी क्या आर्थिक अपराध की श्रेणी में नहीं आता? दूसरा है केंद्र सरकार के मातहत आने वाली जांच जेंसियां और भ्रष्टाचार निरोधक संस्थाएं क्या इस आर्थिक अपराध का संज्ञान लेकर कोई कार्रवाई करेंगी? तीसरा है क्या इस मामले में एक निष्पक्ष जांच के लिए विजय गोयल अपने पद से इस्तीफा देंगे? और चौथा और अंतिम सवाल विजय गोयल के इस्तीफा न देने की स्थिति में क्या भारतीय जनता पार्टी अपने इस नेता पर कोई कार्रवाई करेगी?
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top