Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आप कार्यकर्ता का हुआ था सेक्सुअल हरासमेंट, इसलिए की खुदकुशी

महिला कार्यकर्ता को लगातार मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था।

आप कार्यकर्ता का हुआ था सेक्सुअल हरासमेंट, इसलिए की खुदकुशी
नई दिल्ली. राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष ललिता कुमार मंगलम का कहना है कि पिछले हफ्ते खुदकुशी करने वाली आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता सोनी का आरोप था कि उसे पार्टी में आगे बढ़ने के लिए जिस्म के साथ समझौता करने के लिए कहा गया था। उस पर जिस्मानी संबंध बनाने का दवाब बनाने के साथ धमाकाया भी गया था।
ललिता के अनुसार, ‘आप महिला कार्यकर्ता सोनी को कहा गया था कि तुम अपने जिस्म से इतना प्यार करना बंद करो और समझौता करो, जब तक तुम यह नहीं करोगी, पार्टी में आगे नहीं बढ़ोगी। हद तो तब हो गई जब उस आदमी ने उसकी दो बेटियों का अपहरण करने की धमकी दी थी।’ राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख का कहना है कि जब सोनी के परिवार ने इतने गंभीर आरोप लगाए हैं तो यह मामला आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष तक जाना चाहिए था।
गौरतलब है कि परिवार ने आयोग से यह भी शिकायत की थी कि उन्हें परेशान किया जा रहा है और महिला कार्यकर्ता की दोनों बेटियों को स्कूल जाने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि महिला कार्यकर्ता को लगातार मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था।
बता दें कि आप महिला कार्यकर्ता सोनी ने पिछले हफ्ते खुदकुशी कर ली थी। परिवार का कहना था कि वह बहुत तनाव में थी। उसे पार्टी के कार्यकर्ता टॉर्चर कर रहे थे जिससे तंग आकर उसने खुदखुशी कर ली।
ज्ञात हो कि सोनी के सुसाइड केस में यौन उत्पीड़न के आरोप में फंसा आप पार्टी लीडर रमेश भारद्धाज को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।
इस बीच आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता दीपक बाजपेयी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘रमेश भारद्धाज कभी पार्टी से नहीं जुड़ा रहा था। यहां तक कि वह पार्टी का सदस्य तक नहीं रहा है। पार्टी और दिल्ली सरकार के ही कहने पर यह मामला दर्ज कराया गया था और आरोपी को गिरफ्तार करवाया गया था।'
महिला आयोग की अध्‍यक्ष ने कहा कि, "महिला कार्यकर्ता के परिवार को परेशान किया जा रहा है। बेटियों का स्‍कूल में एडमीशन रोक दिया गया है। इस पूरे मामले के पीछे आप पार्टी का ही एक स्थानीय विधायक है।उन्‍होंने बताया कि, मेरी इस बारे में मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से बातचीत हुई है और उन्‍होंने दोनों लड़कियों का एडमीशन करवाने का आश्वासन दिया है। महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने क्राइम ब्रांच से परिवार को 24 घंटे सुरक्षा उपलब्‍ध कराने का आग्रह किया है। गौरतलब है कि इस मामले में दिल्‍ली पुलिस ने गुरुवार को हरियाणा से रमेश भारद्वाज को गिरफ्तार किया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top