Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े हेरोइन तस्कर, साथ में पकड़ा 7 करोड़ का माल

जानकारी के मुताबिक दो आरोपी अफगानिस्तान के हैं जबकि तीसरा अफ्रीकी मूल का है।

क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े हेरोइन तस्कर, साथ में पकड़ा 7 करोड़ का माल
नई दिल्ली. क्राइम ब्रांच को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। जॉइंट सीपी रविंद्र यादव ने बताया कि हमारी टीम ने तीन आरोपियों समेत डेढ़ किलो हेरोइन पकड़ी है। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में तकरीबन 7 करोड़ बताई जाती है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक दो आरोपी अफगानिस्तान के हैं जबकि तीसरा अफ्रीकी मूल का है।
इस मामले के संबंध में क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी का कहना है कि हमारी टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि एक शख्स हेरोइन की सप्लाई एक नाइजीरियन करने के लिए तिलक नगर इलाके के आउटर रिंग रोड स्थित गुरुद्वारे के पास आने वाला है। सूचना मिलते ही टीम चौकन्ना हो गई और मौके पर पहले पहुंच कर वहां जाल बिछाया जिसमें दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया।
इनके पास से डेढ़ किलो हेरोइन बरामद हुई। पूछताछ में आरोपियों की पहचान फरहाद और पॉलिनस नाम से हुई है। केवल इतना ही नहीं फरहाद ने बताया कि उनके संपर्क में जब्बार नामक व्यक्ति है जो अफगानिस्तान का रहने वाला है। जिसको बाद पुलिस ने उसके घर पर रेड मारकर उसे पकड़ा। लेकिन उसने अपनी पहचान छिपाने के लिए अपना नाम इस्माइल बताया।
बता दें कि जब्बार 2008 में ड्रग्स सप्लाई के मामले में पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है। फरहाद के संबंध में पुलिस ने बताया कि वह 8 साल पहले भारत आया था। यहां पर उसने अफगानी मूल की लड़की से शादी कर ली थी। जबकि जब्बार के परिवार वाले पाकिस्तान में रिफ्यूजी बन गए। वहीं जब्बार इंडिया आ गया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top