Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब सातों दिन बनवाएं ड्राइविंग लाइसेंस

कार्यालयों का समय दो घंटे और बढ़ा दिया गया है, अब यह शाम पांच बजे की जगह शाम सात बजे तक खुलेंगे।

अब सातों दिन बनवाएं ड्राइविंग लाइसेंस
X
नई दिल्ली. दिल्ली में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए अब ऑफिस या कालेज से छुट्टी नहीं करनी होगी। दिल्ली के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) सप्ताह के सातों दिन खुलेंगे। यहीं नहीं इन कार्यालयों का समय दो घंटे और बढ़ा दिया गया है। अब यह शाम पांच बजे की जगह शाम सात बजे तक खुलेंगे।
इस संबंध में परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के आरटीओ में लाइसेंस बनाने सहित अन्य कामों के लिए आने वालों की संख्या को देखते हुए विभाग ने सर्वे करवाया। इस सर्वे के दौरान पाया गया कि इन कार्यालय के समय से मांग के अनुरूप सेवा नहीं दे पा रहे। लोगों ने भी इस संबंध में शिकायत की थी जिसपर संज्ञान लेते हुए सरकार ने समय बढ़ाने का विचार किया।
इस बाबत परिवहन विभाग द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है, आवेदकों को सुचारू ढंग से ड्राइविंग लाइसेंस जारी करवाना सुनिश्चित करने के लिए अधिकृत प्राधिकार ने सभी क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों को 10 जुलाई, 2016 से सप्ताह में सातों दिन सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक खोलने का निर्णय किया गया है, राजपत्रित अवकाश उसका अपवाद होंगे।
बता दें कि एक अनुमान के अनुसार दिल्ली में रोजाना 1000 से अधिक कारें विभाग द्वारा पंजीकृत की जाती हैं। लिहाजा, दिल्लीवासियों को राहत देने के लिए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story