Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शकूर बस्ती: ठंड बढ़ते ही रेलवे ने तोड़ीं 500 झुग्गियां, भड़के केजरीवाल

यहां रहने वाले लोगों का आरोप है कि बिना कोई पूर्व आश्रय और नोटिस दिए उनके घरों को तोड़ दिया गया।

शकूर बस्ती: ठंड बढ़ते ही रेलवे ने तोड़ीं 500 झुग्गियां, भड़के केजरीवाल
X
नई दिल्‍ली. दिल्ली में सर्दी की दस्तक बढ़ते ही रेलवे पुलिस ने पश्चिमी दिल्‍ली के शकूर बस्‍ती स्थित स्‍लम एरिया को तबाह कर दिया। कड़कड़ाती ठंड में शनिवार को रेलवे पुलिस द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में 500 झुग्गियां गिरा दीं। इस दौरान एक बच्‍ची की मौत हो गई।
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देर रात मौका स्‍थल का मुआयना किया और घटना की निंदा भी की। घटना की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दो एसडीएम समेत तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया।
यहां रहने वाले लोगों का आरोप है कि बिना कोई पूर्व आश्रय और नोटिस दिए उनके घरों को तोड़ दिया गया, जिसके चलते वे ठंड में खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। उनका दावा है कि जब झुग्गियों पर बुल्‍डोजर चलाया जा रहा था तब लकड़ी का एक टुकड़ा बच्‍ची पर आ गिरा, जिससे उसकी मौत हो गई।
हालांकि रेलवे ने इन आरोपों से इंकार किया है। एक बयान में रेलवे ने कहा है कि यहां के निवासियों को यह जगह खाली करने के लिए कई बार नोटिस दिए गए, क्‍योंकि यहां टर्मिनल का निर्माण प्रस्‍तावित है। रेलवे ने बयान में कहा है कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होने से पहले ही बच्‍ची की मौत हो गई थी।
केजरीवाल ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से भी इस मुद्दे पर बात की। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में बताया कि रेल मंत्री ख़ुद इस कार्रवाई से बेख़बर थे। वो भी इस घटना से सदमे में हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें
ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top