Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में बंद होंगे 43 मैकडॉनल्ड्स

अगस्त 2017 में बख्शी को सीपीआरएल के मैनेजिंग डायरेक्टर पोस्ट से हटा दिया गया था।

दिल्ली में बंद होंगे 43 मैकडॉनल्ड्स
X

दिल्ली में आपके पसंदीदा मैकडॉनल्ड्स के 43 रेस्तरां बंद होने वाले हैं। 50:50 हिस्सेदारी वाले मैकडॉनल्ड्स और जॉइंट वेंचर कनॉट प्लाजा रेस्ट्रान्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के बीच हो रही लड़ाई ने ये मोड़ लिया है।

सीपीआरएल बोर्ड ने दिल्ली में चल रहे 55 से 43 मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां को गुरुवार से बंद करने का फैसला कर लिया है। ये कंपनी जेवी कंपनी नॉर्थ और ईस्ट इंडिया में मैकडॉनल्ड्स के स्टोर्स को ऑपरेट करती है।

सीपीआरएल देश में कुल 168 रेस्तरां ऑपरेट कर रही है। इसके पूर्व एमडी विक्रम बख्शी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन जिन 43 रेस्ट्रॉन्ट्स को सीपीआरएल ऑपरेट कर रही थी, उन्हें अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है। रेस्तरां बंद करने की घोषणा बोर्ड की बैठक के दौरान बुधवार सुबह स्काइप की जरिए की गई थी।
बख्शी और मैकडॉनल्ड्स के बीच चल रही लड़ाई के तहत सीपीआरएल मैंडेटरी हेल्थ लाइसेंस रिन्यू कराने में फेल हो गई है जिसके बाद 1700 कर्मचारी बेरोजगार हो जाएंगे।
अगस्त 2017 में बख्शी को सीपीआरएल के मैनेजिंग डायरेक्टर पोस्ट से हटा दिया गया था। इसके बाद बख्शी और मैकडॉनल्ड्स के बीच लंबी कानूनी लड़ाई शुरू हो गई
गौरतलब है कि मैकडॉनल्ड्स लंदन कोर्ट ऑफ इंटरनैशनल आर्बिट्रेशन में बख्शी के खिलाफ मुकदमा लड़ रही है। वेस्टलाइफ डिवेलपमेंट लिमिटेड ने अपनी सब्सिडियरी हार्डकासल रेस्तरां प्राइवेट लिमिटेड के जरिए वेस्ट और साउथ इंडिया में मैकडॉनल्ड्स ब्रैंड के तहत बिजनस के मास्टर राइट्स लिए हुए हैं। कंपनी अभी 242 रेस्तरां चला रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story