Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जैश-ए-मोहम्मद के मंसूबों को दिल्ली पुलिस ने किया नाकाम, 3 साज़िशकर्ता गिरफ्तार

योजना बना रहे 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया, जिनमें से 3 आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं।

जैश-ए-मोहम्मद के मंसूबों को दिल्ली पुलिस ने किया नाकाम, 3 साज़िशकर्ता गिरफ्तार
X
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी एवं पड़ोसी राज्यों में रात भर छापेमारी के बाद शहर में हमला करने की योजना बना रहे एक आतंकवादी संगठन से जुड़े 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इनमें से 3 आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं। जारी छापेमारी दिल्ली पुलिस एवं एक केंद्रीय खुफिया एजेंसी के संयुक्त अभियान का हिस्सा है।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बल की आतंकवाद विरोधी इकाई के विशेष सेल की एक टीम ने पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके से इनमें से दो युवकों को उस समय पकड़ा जब वे कथित रुप से आइईडी बना रहे थे। उनसे पूछताछ के दौरान अन्य संदिग्धों के नाम भी सामने आये। उन्हें आज तड़के एक के बाद एक करके गिरफ्तार किया गया।
अधिकारी ने बताया कि उन सभी पर राष्ट्रीय राजधानी और अन्य शहरों पर हमला करने की योजना बना रहे एक आतंकवादी संगठन की एक स्लीपर इकाई के सदस्य होने का संदेह है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के विशेष आयुक्त अरविंद दीप ने बताया कि पुलिस को यह जानकारी मिल गयी थी कि दिल्ली में कुछ आतंकवादी तत्व सक्रिय है। उन्होंने आतंकवादी गतिविधियां करने के इरादे से विस्फोटक सामग्री यहां पहुंचा दी है।
विशेष सेल के दल दिल्ली और उत्तर प्रदेश में छापे मार रहे हैं। आगामी 24 घंटों में कई और लोगों को गिरफ्तार किये जाने की संभावना है। उनके पास से विस्फोटक भी बरामद किये गये है। विशेष सेल के जवान और खुफिया अधिकारी 12 संदिग्धों से पूछताछ कर रहे है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जांच जारी है।
जैश के 3 सदस्यों को भेजा रिमांड पर
राष्ट्रीय राजधानी में कथित तौर पर हमले की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किये गये आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन संदिग्ध सदस्यों को आज एक अदालत ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। जांच अधिकारियों ने अदालत में कहा कि गिरफ्तार किये आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरुरी है ताकि उनके दिल्ली मॉड्यूल का पर्दाफाश हो सके। अदालत ने कहा,‘आरोपियों को 14 मई तक पुलिस हिरासत में भेजा जाता है।’
कार्यवाही के दौरान पुलिस ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रीतेश सिंह को बताया कि मोहम्मद साजिद को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से आईईडी बरामद की गई। पुलिस ने कहा कि विस्फोटक बनाते वक्त साजिद का हाथ भी जला था। आरोपियों की 15 दिनों की हिरासत मांगते हुए पुलिस ने अदालत को बताया कि दो अन्य आरोपियों शकीर और समीर को बाद में गिरफ्तार किया गया। उनके पास से आतंकवादी संगठन से जुड़े कुछ साहित्य बरामद किया गया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story