Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: 24 महिला पुलिसकर्मियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

महिला पुलिसकर्मियों ने दिल्ली पुलिस में एक इंस्पेक्टर पर सेक्सुअल हैरासमेंट का आरोप लगाया है।

दिल्ली: 24 महिला पुलिसकर्मियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस पर एक बार फिर महिला पुलिसकर्मियों के यौन-उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। दिल्ली पुलिस की करीब 24 महिला पुलिसकर्मियों ने कार्यस्थल पर यौन-उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस मामले में महिला पुलिसकर्मियों ने दिल्ली पुलिस में एक निरीक्षक स्तर के अधिकारी पर सेक्सुअल हैरासमेंट का आरोप लगाया है।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बात की पुष्टि करते हुए बताया कि, उन्हें इस मामले में शिकायत मिल गई है। जल्द ही करवाई की जाएगी। महिला पुलिसकर्मियों का कहना है कि उन्होंने इस मामले में दिल्ली महिला आयोग को भी सूचित कर दिया है।
टाइम्स अॉफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला कांस्टेबल का आरोप है कि, उसे कार्यस्थल पर परेशान किया जा रहा था, वह इंस्पेक्टर लगातार उसके कपड़ों पर भद्दे कमेंट करता था। उसने उसे कई बार ऑफिस में अकेले भी बुलाया। महिला ने इसकी शिकायत डीसीपी से कर दी थी तब भी उस इंस्पेक्टर ने परेशान करना बंद नहीं किया। महिला का कहना है कि, 'डीसीपी ने उसे बस चेतावनी देकर छोड़ दिया था। जिसके बाद पुलिसकर्मी ने महिला कांस्टेबल को सार्वजनिक तौर पर छेड़ना शुरू कर दिया।'
महिला की शिकायत है कि उसने 13 अप्रैल को पुलिस मुख्यालय में अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी। फिर भी इसपर कोई करवाई नहीं हुई। इस घटना ने महिला को तोड़कर रख दिया था और उसने कहा था कि वह सुसाइड कर लेगी।
दिल्ली पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि, "हमने यह मामला आंतरिक यौन-उत्पीड़न समिति को भेजा है और रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद ही आरोपियों के खिलाफ जरुरी और उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे। तो वहीं एक और शिकायत में एक ही इकाई से 23 महिलाकर्मियों ने उसी इंस्पेक्टर पर आरोप लगाया है कि, "उनकी त्वचा के रंग और चाल का मजाक बनाता है। महिला कर्मियों ने बताया कि, इंस्पेक्टर ने उन्हें पुलिस मुख्यालय में शिकायत करने पर डराया और धमकी भी दी थी।
गौरतलब है कि महिला कर्मियों ने इंस्पेक्टर के निजी स्टाफ पर उत्पीड़न में शामिल होने का आरोप लगाया है। महिलाओं दावा है कि शिकायत दर्ज करने के बाद भी करीब चार महीने से वह उत्पीड़न का सामना कर रही हैं। हालांकि उन्होंने मुख्य सचिव से संपर्क किया था। बहरहाल दिल्ली पुलिस का सतर्कता विभाग दूसरी शिकायत की जांच कर रहा है वहीं इंस्पेक्टर को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top