Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में एनकाउंटर, पाकिस्तान से आए थे हथियार

तस्करों के पास से 10 चाइनीज जर्मन, रशियन और यूएसए मेड पिस्टल बरामद हुई।

दिल्ली में एनकाउंटर, पाकिस्तान से आए थे हथियार
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियार सप्लाई करने वाले एक गैंग को बुधवार रात एनकाउंटर के बाद धर दबोचा है।
सराय काले खां इलाके में हुए इस एनकाउंटर के बाद पुलिस ने 10 पिस्टल और 157 कारतूस बरामद किए हैं। पकड़े गए तस्करों के नाम मो. रेहान अंसारी और मो. कुरबान अंसारी बताए जाते हैं। दोनों यूपी के खुर्जा के रहने वाले हैं।
स्पेशल सेल के डीसीपी पी एस कुशवाहा के अनुसार सूचना मिल रही थी कि खुर्जा का रहने वाला कुरबान अंसारी अपने भाई और अन्य रिश्तेदारों के साथ हथियारों की तस्करी करता है। वह पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते हथियार मंगवाकर दिल्ली व एनसीआर के बदमाशों को सप्लाई करते हैं। जांच पड़ताल में यह भी पता चला कि तस्कर इंटरनेट के जरिए संदेश एक- दूसरे को भेजते हैं। इसी बीच सूचना मिली कि सराय काले खां में हथियारों की सप्लाई होने वाली है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया गया।
बुधवार रात 11 बजकर 50 मिनट पर तस्कर इंद्रप्रस्थ पार्क के गेट नंबर चार के पास डस्टर कार से पहुंचे। जब बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की गई तो दोनों तस्करों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी बदमाशों पर फायरिंग की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को उनके पास से 10 चाइनीज, जर्मन, रशियन और यूएसए मेड पिस्टल बरामद हुए। 17 मोबाइल, एक डस्कर व एक सफारी कार भी जब्त की गई है।
जांच में पुलिस को पता चला है कि बदमाश इन हथियारों को पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत में लाए थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। अभी तक की जांच में पता चला कि दोनों भाई खुर्जा में पैदा हुए थे। 10वीं तक की पढ़ाई के बाद इन्होंने स्विच और सॉकेट बनाने की फैक्ट्री लगाई थी। दो साल बाद कुरबान का संपर्क अपने एक रिश्तेदार से हुआ जो पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते हथियार तस्करी करता था। रिश्तेदार के साथ मिलकर इन्होंने तस्करी का धंधा शुरू कर दिया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top