Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्लीः बारिश से बढ़ा डेंगू का खतरा, 119 मामले दर्ज

एक हफ्ते में डेंगू के 29 नए मामले सामने आए हैं।

दिल्लीः बारिश से बढ़ा डेंगू का खतरा, 119 मामले दर्ज
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में लोगों को गर्मी से राहत तो मिली लेकिन इस बरसाती बारिश गर्मी कम करने के साथ ही दिल्ली वालों की परेशानी भी बढ़ा दी है। एक तरफ बारिश की वजह से लगे जाम ने लोगों की समस्या को बढ़ा दी तो वहीं दूसरी तरफ बारिश की शुरुआत से ही दिल्ली में डेंगू का खतरा बढ़ गया है।
बता दें कि दिल्ली के हॉस्पिटलों में अब तक डेंगू के 119 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि डेंगू का यह मामला पिछले हफ्ते से लगातार बढ़ रही है। एक हफ्ते में डेंगू के 29 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली नगर निगम के जनसंपर्क अधि‍कारी योगेन्द्र मान ने बताया कि एमसीडी ने डेंगू से बचाव के लिए लोगों के बीच जागरुकता फैलाने का अभियान शुरु कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि ब्रीडिंग चेकिंग, फ्यूमीगेशन का काम पहले से शुरू कर दिया गया है।
नगर निगम के मुताबिक, दिल्ली के अस्पतालों में दर्ज हुए डेंगू के 119 मामलों में से 70 मामले दूसरे राज्यों के हैं और 49 मामले दिल्ली के ही हैं। मिली रिपोर्ट के मुताबिक, नगर निगम ने दिल्ली में डेंगू की बढ़ती संख्या की वजह बताते हुए कहा कि डेंगू के जो बाहरी मरीज दिल्ली में आकर भर्ती हो रहे हैं उस वजह से भी डेंगू का खतरा बढ़ रहा है।
बता दें कि डेंगू पर चिंता जताते हुए एजेंसियों ने लोगों को जागरुक रहने की अपील की हैं, जिससे डेंगू से बचा जा सके और जितना हो सके कम से कम मामले सामने आए। रिपोर्ट के मुताबिक, नगर निगम से अब तक 2739 घरों से चालान काटे गए हैं। इसके साथ ही अस्पताल, स्कूल और सरकारी ऑफिसों को नोटिस भी दिया गया है।
साभार- आज तक
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top