Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शरजील के बैंक खाते में मिले विदेशी फंडिंग के संकेत

दिल्ली पुलिस को छात्र शरजील इमाम के बैंक खाते में विदेशी फंडिंग के सबूत मिले हैं। शरजील ने भड़काऊ और कट्‌टरपंथी भाषा वाले तीन तरह के पांच हजार पोस्टर छपवाए थे।

शरजील इमाम की पूरी बायोग्राफी, जिस पर लगा है देशद्रोह का आरोप
X
शरजील इमाम

देशद्रोह के मामले में फंसे जेएनयू छात्र शरजील इमाम के बैंक खाते में विदेशों से फंडिंग के संकेत मिले हैं। हालांकि अभी तक की जांच में यह बात स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह फडिंग कौन कर रहा था। पुलिस हर पहलू से केस की तफ्तीश में जुटी है।

इस केस में बुधवार को जामिया के तीन छात्रों से पूछताछ की गई। इन्हें नोटिस देकर जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था। इसके बाद छात्र सुबह चाणक्यपुरी स्थित क्राइम ब्रांच ऑफिस में पहुंचे। उनसे करीब पांच घंटे तक बारी-बारी से सवाल-जवाब किए गए। इन छात्रों ने पुलिस को जानकारी दी है कि शरजील के कहने पर ही उन्होंने जामिया और एनएफसी एरिया में सीएए और एनआरसी को लेकर पर्चे बांटे थे।

जिन छात्रों से पूछताछ हुई उनके नाम शाहनवाज, सनाउल्लाह और सिद्धार्थ बताए गए हैं। बाकी आठ लोगों से गुरुवार को पूछताछ हो सकती है। पूछताछ में इन छात्रों ने खुलासा किया कि शरजील ने भड़काऊ और कट्‌टरपंथी भाषा वाले तीन तरह के पांच हजार पोस्टर छपवाए थे। ये पोस्टर मुस्लिम बाहुल एरिया में मस्जिद के आसपास तक पहुंचाए गए थे। क्राइम ब्रांच शरजील इमाम की आवाज के नमूने भी जल्द एफएसएल जांच के लिए भेजनी की तैयारी कर रही है।

Next Story