Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari : दिल्ली-एनसीआर में अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Mausam Ki Jankari : दिल्ली एनसीआर में कोरोना संकट के बीच अब मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।।

Mausam Ki Jankari : दिल्ली-एनसीआर में अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Mausam Ki Jankari : दिल्ली एनसीआर में कोरोना संकट के बीच अब मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली एनसीआर में गर्म हवा और लू का कहर अब जारी रहेगा। अभी गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में तापमान 45 डिग्री तक पहुंच चुका है। जिसके बाद दिल्ली एनसीआर में येलो अलर्ट जारी किया गया है। आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर के अलावा भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ने वाली है।। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर समेत देश के तमाम हिस्सों में उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। वही तापमान में बढ़गा।

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में बढ़ती गर्मी और लू को देखते हुए मौसम विभाग ने जेलों अलर्ट जारी कर दिया है। चेतावनी जारी करते हुए विभाग ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक गर्मी का प्रकोप ऐसे ही रहेगा। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहा।

वहीं दूसरी तरफ इससे पहले बीते शुक्रवार को पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में चक्रवाती तूफान अम्फान ने काफी नुकसान किया। बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान ने पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में सबसे नुकसान पहुंचाया। चक्रवात अम्फान के बाद उत्तर और मध्य भारत में तापमान में वृद्धि हुई।

इसके बाद यह तूफान मेघालय और असम की तरफ बढ़ गया है। जिसके बाद मौसम विभाग ने कहा कि इन इलाकों में बारिश हो सकती है और वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अबकी बार 5 जून से केरल में मानसून शुरू हो जाएगा।।जिसके बाद धीरे-धीरे पूरे देश में मानसून आगे बढ़ता चलेगा।

Next Story
Top