Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kailash Gahlot Portfolio : वकालत से राजनीति में आए हैं कैलाश गहलोत, गरीबों की सेवा को बनाया लक्ष्य

Kailash Gahlot Portfolio : कैलाश गहलोत ने रामलीलाल मैदान में कैबिनेट मंत्री की शपथ ली। उन्होंने गरीबों और वंचितों की सेवा को अपने जीवन का लक्ष्य बनाया है। वो नजफगढ़ विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Kailash Gahlot Cabinet Portfolio : कैलाश गहलोत ने कैबिनेट मंत्री के रूप में लिया शपथ, नजफगढ़ विधानसभा का करते हैं प्रतिनिधित्वकैलाश गहलोत

Kailash Gahlot Portfolio : दिल्ली के रामलीला मैदान में कैबिनेट मंत्री के रूप में कैलाश गहलोत ने शपथ ली। वहीं शपथ ग्रहण समारोह में अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। रामलीला मौदान में सीएम केजरीवाल के साथ 6 कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली।

कैलाश गहलोत दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री बन गए हैं। फरवरी 2015 में उन्होंने नजफगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा का पहला चुनाव जीता था। वो परिवहन, राजस्व, कानून, न्याय और विधान मामलों, सूचना और प्रौद्योगिकी एवं प्रशासनिक सुधार का कार्यभार संभालते हैं। कैलाश गहलोत एक समाज सुधारक और शिक्षाविद् हैं। वो सामाजिक परिवर्तन में अपना योगदान देना अपना धर्म समझते हैं। वो विशेष रूप से युवाओं और वंचितों से संबंधित मानव विकास के मुद्दों में सक्रिय रहते हैं।

जन्म-स्थान

कैलाश गहलोत का जन्म 22 जुलाई 1974 को नजफगढ़ में हुआ था। नजफगढ़ में उनका परिवार नौ पीढ़ियों से रहता आ रहा है। वो लोग हमेंशा से समाजिक कल्याण में अपनी भूमिका निभाते आ रहे हैं।

वकालत कर चुके हैं कैलाश गहलोत

कैलाश गहलोत सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट में 16 सालों तक वकालत कर चुके हैं। 2005 से 2007 के दौरान कैलाश गहलोत को बार एसोसिएशन ऑफ हाई कोर्ट ऑफ दिल्ली में कार्यकारी सदस्य के रूप में चुना गया था।

कैलाश गहलोत की शिक्षा

उन्होंने बैचलर डिग्री दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्री वेंकटेश्वर कॉलेज से राजनीतिक विज्ञान में प्राप्त की थी। इस दौरान 1994-1995 में वो छात्र संघ के अध्यक्ष भी चुने गए। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ही एलएलबी और एलएलएम की डिग्री भी प्राप्त की।

Next Story
Top