Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Imran Hussain Portfolio: वो कपड़ा व्यापारी जिसने कांग्रेस के कद्दावर नेता हारुन युसूफ की खत्म कर दी राजनीति, दूसरी बार मंत्री बने इमरान हुसैन

Imran Hussain Portfolio: इमरान हुसैन आम आदमी पार्टी के उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने आम आदमी पार्टी के साथ ही अपने राजनितिक करियर की शुरुआत की थी। इमरान हुसैन ने बल्लीरामन विधानसभा से लगातार दूसरी बार चुनाव जीता है। इमरान हुसैन 2015 में दिल्ली कैबिनेट मंत्रिमंडल का हिस्सा थे और इस बार भी उन्हें दिल्ली मंत्रिमंडल लिस्ट में शामिल किया गया है।

Imran Hussain Portfolio : इमरान हुसैन ने ली मंत्री पद की शपथ, राजनीति में आने से पहले बेचते थे कपड़ाइमरान हुसैन

Imran Hussain Portfolio : दिल्ली विधानसभा में प्रचंड बहुमत से जीतकर सत्ता पर काबिज रहने वाली आम आदमी पार्टी का शपथ ग्रहण समारोह है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेता भी शपथ लेंगे। दिल्ली की बल्लीमारन विधानसभा में भारी मतों से जीतकर आने वाले इमरान हुसैन दिल्ली की मंत्रिमंडल टीम में शामिल होंगे। इमरान हुसैन 2015 में भी दिल्ली सरकार मंत्रिमंडल का हिस्सा थे, हुसैन 2015 में खाद्य आपूर्ति, पर्यावरण और वन विभाग मंत्री बने थे।

इमरान हुसैन बायोग्राफी (Imran Hussain Biography)

इमरान हुसैन का जन्म 21 मई 1980 को दिल्ली में हुआ था। राजनीती में आने से पहले इमरान हुसैन अपना व्यवसाय करते थे। इमरान हुसैन के पिता का नाम इबरार हुसैन है। इमरान हुसैन की पत्नी का नाम नगमा हुसैन है। इमरान और नगमा के दो बच्चे (1 लड़का, 1 लड़की) हैं।

इमरान हुसैन एजुकेशन (Imran Hussain Education)

इमरान हुसैन ने अपनी स्कूलिंग दारागंज के क्रिसेंट स्कूल से पूरी की। अपना कॉलेज इमरान हुसैन ने दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया से किया। अपनी पढ़ाई पूरी करने बाद इमरान हुसैन कपड़ा वयवसाय में गए, आम आदमी पार्टी के बनने के दौरान इमरान हुसैन आप पार्टी से जुड़ गए थे।


इमरान हुसैन राजनितिक करियर (Imran Hussain Politic Career)

बेशक आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी का डंका बजता हो लेकिन ये उतनी ही पुरानी पार्टी है जितनी बीजेपी ने इस वर्ष सीट (8) जीती है। 26 नवंबर 2012 को बनी इस पार्टी में कई ऐसे लोग जुड़े जिनका बैकग्राउंड राजनीती से नहीं था। 5267, कूचा रहमान, चांदनी चौक में रहने वाले इमरान हुसैन आम आदमी पार्टी की सीट से लड़े और 2015 में जीतकर विधायक बने लेकिन इससे पहले इमरान व्यापारी थे और कपड़ों का व्यापर करते थे जो उनका पारिवारिक बिजनिस भी था।


दिल्ली की बल्लीमारन विधानसभा से बनने वाले इमरान हुसैन दूसरे विधायक थे, इससे पहले इस सीट पर कांग्रेस पार्टी के हारुन युसूफ थे। इमरान हुसैन दिल्ली की बल्लीरामन विधानसभा पर लगातार दूसरी बार जीतकर लगातार दूसरी बार मंत्रिमंडल में शामिल हो रहे हैं।

इमरान हुसैन ने दिल्ली विधानसभा 2020 चुनाव में बल्लीमारन विधानसभा सीट पर 36178 वोटों से जीत दर्ज की। यह जीत कितनी बड़ी थी इसका अंदाजा आप इस बात से लगाइए कि जितने वोटों से इमरान हुसैन ने जीत दर्ज की दूसरे नंबर पर रहने वाली बीजेपी की लता (29472) को उससे भी कम वोट मिले हैं।

इमरान हुसैन सम्पर्क (Imran Hussain Contact)

बल्लीरामन विधानसभा से विधायक इमरान हुसैन का स्थाई पता है 5267, कूचा रहमान, चांदनी चौक, दिल्ली- 110006 इमरान हुसैन से उनकी ईमेल आईडी (Imranhussainw86@gmail.com) द्वारा भी सम्पर्क किया जा सकता है।


Next Story
Top