Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बारिश और ओला वृष्टि से बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे की मांग

पिछले तीन दिनों में दिल्ली में हुई भारी बारिश व ओलावृष्टि से दिल्ली देहात में कई प्रकार की फसलें प्रभावित हुई है। फसलों व आगामी फसलों को लेकर लगाई गई पौध खराब हो गई है। किसानों की हालत बेहद खराब हो गई है। इसे देखते हुए किसानों को तुरंत मुआवजा एवं बैंकों से लिए गया कर्ज माफ किया जाए।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत नुकसान का आंकलन शुरू, सरक
X
बारिश और ओलों से बर्बाद हुई फसल (प्रतीकात्मक फोटो)

पिछले तीन दिनों में दिल्ली में हुई भारी बारिश व ओलावृष्टि से दिल्ली देहात में कई प्रकार की फसलें प्रभावित हुई है। इसे देखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष मोहन प्रसाद भारद्वाज ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सहित दिल्ली के उपराज्यपाल, दिल्ली सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री, केंद्र सरकार के कृषि मंत्री, दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव, राजस्व विभाग के उत्तरी और उत्तरी पश्चिमी उपायुक्तों को बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे और कर्ज माफी की मांग के लिए पत्र लिखा है।

माेहन भारद्वाज ने कहा कि गत दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि से सब्जियों, गेहूं, सरसो, अनाज, तिलहन, फूल की खेती सहित पशुओं के चारे की फसलों व आगामी फसलों को लेकर लगाई गई पौध खराब हो गई है। खेतों का दौरा करने के बाद उन्होंने बताया कि गांव घोघा, लामपुर, बांकनेर, बवाना, हरेवली, औचंदी, नरेला, अलीपुर आदि आसपास के गांवों में किसानों की हालत बेहद खराब हो गई है। इसे देखते हुए किसानों को तुरंत मुआवजा एवं बैंकों से लिए गया कर्ज माफ किया जाए।

Next Story