Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Delhi Portfolio Allocation: CM केजरीवाल ने किया विभागों का बंटवारा, मनीष सिसोदिया को मिले ये मंत्रालय

Delhi Portfolio Allocation: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पास किसी भी विभाग की जिम्मेदारी नहीं रखी है। केजरीवाल ने दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) की जिम्मेदारी सत्येंद्र जैन को सौंपी है।

Delhi Portfolio Allocation: CM केजरीवाल ने किया विभागों का बंटवारा, मनीष सिसोदिया को मिले ये मंत्रालयसीएम अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेने के एक दिन बाद अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुल मिलाकर 3 विभागों में मामूली बदलाव किए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पास किसी भी विभाग की जिम्मेदारी नहीं रखी है। केजरीवाल ने दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) की जिम्मेदारी सत्येंद्र जैन को सौंपी है। पिछले कार्यकाल में दिल्ली जल बोर्ड की जिम्मेदारी सीएम केजरीवाल के पास थी।

वहीं सीएम केजरीवाल ने गोपाल राय को पर्यावरण मंत्रालय सौंपा है। इस विभाग की जिम्मेदारी पहले कैलाश गहलोत के पास थी। इसके अलावा राजेंद्र पाल गौतम को महिला एवं बाल कल्याण विभाग सौंपा गया है।

पहले इस विभाग की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पास थी। सीएम केजरीवाल ने कुल मिलाकर 3 विभागों में बदलाव किए हैं। इसके अलावा सभी मंत्रियों के पास पुरानी जिम्मेदारी पहले ही जैसी है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम होंगे मनीष सिसोदिया

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया होंगे। मनीष सिसोदिया शिक्षा, वित्त, प्लानिंग, भूमि और भवन, सतर्कता, पर्यटन, सेवा, कला, संस्कृति और भाषा विभाग आवंटित किए गए हैं।

Next Story
Top