Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुनसान जगहों पर खड़े वाहनों को बनाते थे निशाना, दो गिरफ्तार

नई दिल्ली के सेंट्रल जिले के स्पेशल स्टाफ ने वाहन चोरी करने वाले दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक चोरी की बाइक, पांच चोरी के फोन बरामद किये हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस मोटर वाहन के पांच मामले सुलझाने का दावा कर रही है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

सुनसान जगहों पर खड़े वाहनों को बनाते थे निशाना, दो गिरफ्तार
X
गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली के सेंट्रल जिले के स्पेशल स्टाफ ने वाहन चोरी करने वाले दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम रवि उर्फ कुट्टन (32) और मुसर्रत हुसैन (28) हैं। आरोपी रवि कल्याणपुरी का रहने वाला है, जबकि मुसर्रत कच्ची खजुरी इलाके में रहता है। पुलिस की माने तो आरोपी रवि पर पांच और मुसर्रत पर दो मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक चोरी की बाइक, पांच चोरी के फोन बरामद किये हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस मोटर वाहन के पांच मामले सुलझाने का दावा कर रही है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

डीसीपी (सेंट्रल) संजय भाटिया ने बताया कि एक टीम सिविक सेंटर, कमला मार्केट के पास मौजूद थी। इसी बीच एएसआई सुशील कुमार को सूचना मिली कि आरोपी रवि, जोकि अपराधिक दुनिया में शामिल है। वह चोरी की स्कूटी से लाल क्वार्टर, प्रेस रोड के पास चोरी के फोन बेचने आने वाला है। सूचना मिलते एसीपी नरेश कुमार की देखरेख में एक टीम का गठन किया गया। टीम में एएसआई योगेंद्र, बलजीत, जीतराज, हेड कांस्टेबल विनोद, पंकज और अमित कुमार मौजूद रहें।

टीम ने मौके पर पहुंचकर अपना जाल बिछा लिया। इसी बीच करीब 5:50 बजे एक शख्स विवेकानंद मार्ग से स्कूटी से आया और किसी का इंतजार करने लगा। शाम करीब छह बजे एक अन्य शख्स स्कूटी चालक के पास आया और उससे बातचीत करने लगा। इसी बीच आरोपियों की नजर पुलिस पर पड़ गई। इसे बाद आरोपी मौके से भागने लगे। पुलिस ने आरोपियों का पीछा कर उन्हें दबोच लिया। दोनों आरोपियों की शिनाख्त रवि और मुसर्रत के रुप में हुई।

पकड़ने के बाद पुलिस ने आरोपी से स्कूटी के कागजात मागे तो आरोपी ने कागजात नहीं दिखाये। पूछताछ के बाद आरोपी ने बताया कि उसने छह माह पूर्व यह स्कूटी आनंद पर्वत से चुराई है। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आगे उन्होंने बताया कि वह सुनसान जगह पर खड़े वाहनों को चुराते थे और पहले भी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से कई वाहन चुरा चुके हैं।

Next Story
Top