Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: शाहीन बाग से टला बड़ा हादसा, ISIS के संदिग्ध पति-पत्नी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि इनके दोनों के पास से संवेदनशील सामग्रियां भी बरामद की गई हैं। यह दोनों पति पत्नी दिल्ली में आत्मघाती हमले की नापाक कोशिश को अंजाम देने की फिराक में थे।

दिल्ली: शाहीन बाग से टला बड़ा हादसा, ISIS के संदिग्ध पति-पत्नी गिरफ्तार
X
ISIS के संदिग्ध पति-पत्नी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को ओखला इलाके से आईएसकेपी (आईएसआईएस का खुरासान मॉडयूल) से जुड़े होने के शक में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है

स्पेशल टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्धों को पति-पत्नी बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, पति का नाम जहानजेब सामी और पत्नी का नाम हिंदा बशीर बेग है।

पुलिस ने आगे बताया कि इनके दोनों के पास से संवेदनशील सामग्रियां भी बरामद की गई हैं। यह दोनों पति पत्नी दिल्ली में आत्मघाती हमले की नापाक कोशिश को अंजाम देने की फिराक में थे।

इस नाम से है सोशल मीडिया पर अकाउंट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने बताया कि यह दोनों पति पत्नी 'इंडियन मुस्लिम यूनाइट' के नाम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव थे। इनका मकसद अधिक से अधिक लोगों को एंटी सीएए और एनआरसी प्रदर्शन से जोड़ना था।

पुलिस ने खुलासा किया है कि जहानजेब सामी और हिंदा बशीर बेग आईएसआईएस से जुड़े हैं। यह दोनों पति पत्नी बीते साल अगस्त महीने से देश की राजधानी दिल्ली में रह रहे थे। महलि का पति किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता है। पुलिस ने इनके पास से आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।

Next Story