Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से ठीक हुए जमातियों को दिल्ली सरकार ने दी घर जाने की इजाजत, 1000 जमाती हुए ठीक

दिल्ली के स्वास्थ्य और गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना से ठीक हुए तकरीबन 1000 लोगों को घर जाने की इजाजत दे दी जाए। इसके साथ ही जिन लोगों पर मुकदमा चल रहा है। पुलिस उन लोगों की कार्रवाई करे।

कोरोना से ठीक हुए जमातियों को दिल्ली सरकार ने दी घर जाने की इजाजत, 1000 जमाती हुए ठीक
X

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज से जुड़े जमात के लोगों को लेकर दिल्ली सरकार ने अहम फैसला लिया है। दिल्ली के स्वास्थ्य और गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना से ठीक हुए तकरीबन 1000 लोगों को घर जाने की इजाजत दे दी जाए। इसके साथ ही जिन लोगों पर मुकदमा चल रहा है। पुलिस उन लोगों की कार्रवाई करे।

आपको बता दें कि मरकज मामले में जिन लोगों के नाम दर्ज हैं और जांच के लिए जिनकी जरूरत है। तबलीगी जमात के उन सभी सदस्यों को दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेजा जाएगा। वहीं तबलीगी जमात के जिन सदस्यों की मरकज मामले में जांच के लिए आवश्यकता नहीं है। उन्हें उनके घर वापस भेज दिया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि करीब 4 हजार से ज्यादा ऐसे लोग थे जिनको मार्च के आखिर में निजामुद्दीन स्थित मरकज से पकड़ा गया था। इनमें से एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए थे। बाकी लोगों को अलग-अलग क्वारनटीन सेंटर में रखा गया था. अब जो संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं उन्हें घर जाने देने का सरकार ने आदेश दिया है।

Also Read: दिल्ली के टिकरी बॉर्डर इलाके के गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर मौजूद दमकल की 30 गाड़ियां

दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार 13 से 24 मार्च के बीच मरकज में कम से कम 16,500 लोग पहुंचे थे। सेल फोन डेटा के यूज के आधार पर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर और मरकज में एक्टिव मोबाइल्स के आधार पर इस संख्या का आकलन किया गया है। जांच में सामने आया कि मरकज में आने वाले जमाती यहां से निकलने के बाद करीब 15,000 लोगों के संपर्क में आए थे। जबकि कुछ मरकज में ही रुके थे।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story