Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिखाया बड़ा दिल, कहा चुनाव में विरोधियों ने जो भी मुझे बोला सबको माफ किया

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव में गलत बयानबाजी करने वाले नेताओं के दिल बड़ा कर लिया है। उनके खिलाफ अनाप शनाप बोलने वाले नेताओं का माफ किए जाने की बात कही है।

केजरीवाल ने शपथ लेते हुए कहा दिल्ली को चलाते हैं दिल्ली के निर्मातादिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव के बाद विरोधियों नेताओं के लिए दिल बड़ा कर लिया है। चुनाव में गलत बयानबाजी करने वाले नेताओं को दिल से माफ करने की बात कही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चुनाव खत्म हो गए। चुनाव में खूब राजनीति होती है, हुई राजनीति। किसी ने किसी को कुछ कहा, किसी ने किसी को कुछ कहा। हमारे विरोधियों ने हमको जो कुछ भी बोला, हमने उनको आम माफ कर दिया।

मैं दिल्ली को आगे ले जाने और सम्पूर्ण विकास करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आशीर्वाद चाहता हूं।उन्होंने कहा कि अब काम की राजनीति का समय आ गया है। इस नयी राजनीति में सरकार वही फैसले लेती है जो लोगों के हित में हो, जिससे राष्ट्र का निर्माण हो। उन्होंने कहा कि ाष्ट्र निर्माण ऐसा हो जिससे हमारा अमर तिरंगा शान से आसमान में लहराए।

गूंज पूरे देश में सुनाई दे रही

केजरीवाल ने कहा दिल्ली वालों जो आपने कर दिखाया है इसकी गूंज आज पूरे देश में सुनाई दे रही है। आज देश के अलग अलग राज्यों में मोहल्ला क्लिनिक बन रहे हैं, अन्य राज्यों की सरकारें बिजली-पानी की कीमतें कम कर रही है, दिल्ली के सरकारी स्कूल अन्य सरकारों के लिए मॉडल स्कूल सिस्टम बन गए हैं। दिल्ली वालों ने आप लोगो ने कमाल तो कर दिया। अब पूरे देश मे आप लोगों का डंका बज रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई नेता आपसे कहे कि काम कि राजनीति नहीं जीत सकती, तो उनसे कहना दिल्ली कि तरफ देखो। ये दिल्ली है, यहां काम की राजनीति चलती भी है और जीतती भी है।

भारत का डंका पूरी दुनिया में बजे

अरविंद केजरीवाल ने कहा मैं चाहता हूं कि हमारे देश का डंका पूरी दुनिया में बजे। हमारे देश का डंका लंदन में सुनाई दे, टोक्यो में सुनाई दे, न्यूयॉर्क में सुनाई दे, पूरी दुनिया में सुनाई दे। आज पंजाब, हरियाणा के बच्चे चाहते हैं कि वो लंदन, अमेरिका में जा कर पढ़ाई करे मगर मैं हमारे देश को ऐसा बनाना चाहता हूँ कि लंदन अमेरिका के बच्चे बोले कि वो हमारे देश में पढ़ना चाहते हैं। मैं ऐसा देश बनाना चाहता हूं कि लंदन, अमेरिका के लोग हमारे देश में नौकरी करने आये। मैं ऐसी देश बनाना चाहता हूं कि दुनिया की बड़ी बड़ी बीमारियों का इलाज हमारे देश के छात्र,डॉक्टर्स और रिसर्चर्स ढूंढ निकालें। अंत में हम होंगे कामयाब गाना गाकर अपना भाषण केजरीवाल ने खत्म किया।

दिल्ली के लोगों ने नई राजनीति को दिया जन्म

हरिभूमि न्यूज, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के निमार्ताओं की मौजूदगी में तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरी दिल्ली वासियों के आभार जताते हुए कहा कि अगले 5 साल अब आप सभी लोगों के साथ मिलकर काम करेंगे। केंद्र सरकार के साथ भी मिलकर दिल्ली का विकास करेंगे। दिल्ली के लोगों ने नई तरह की राजनीति को जन्म दिया है। आने वाले समय में यही राजनीति 21 वीं सदी के भारत का निर्माण करेगी।

केजरीवाल ने रामलीला मैदान में उमड़ी जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप सभी के आशीर्वाद से ही दिल्ली का ये बेटा लगातार तीसरी बार सीएम बना है। यह मेरी जीत नहीं है। एक एक दिल्ली वालों की जीत है। एक एक मां की जीत है। एक एक बहन की जीत है। एक एक युवा की जीत है। एक एक विद्यार्थी की जीत है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में हम लोगों की यही कोशिश रही है कि किस तरह से दिल्ली का खूब तेजी से विकास हो। अगले पांच साल आगे भी यही कोशिश जारी रहेगी।

अब मैं सभी का मुख्यमंत्री हूं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप सब लोग अपने अपने गांव में फोन कर देना। हमारा बीटा अब सीएम बन गया है। अब चिंता की कोई बात नहीं है। अभी चुनाव हुए। कुछ लोगों ने आम आदमी पार्टी को वोट दिया। कुछ लोगों ने बीजेपी को वोट दिया। कुछ लोगों ने कांग्रेस को और कुछ लोगों ने अन्य पार्टियों को वोट दिया। लेकिन अब मैं शपथ लेने के बाद आज से मैं सभी का मुख्यमंत्री हूं। मैं आम आदमी पार्टी वालों का मुख्यमंत्री हूं। मैं बीजेपी वालों का भी मुख्यमंत्री हूं। मैं कांग्रेस वालों का भी मुख्यमंत्री हूं। उन्होंने कहा कि आप सारे दिल्ली के 2 करोड़ लोग मेरा परिवार हो। आप चाहे जिस किसी भी पार्टी के हो। आप मेरे परिवार का हिस्सा हो। कभी भी कुछ भी काम हो। बेहिचक मेरे पास आ जाना, सबका काम करूंगा। हमें दिल्ली के लिए बहुत बड़े बड़े काम करने हैं। मैं अकेला नहीं कर सकता। आप 2 करोड़ लोगों के साथ मिलकर दिल्ली को अच्छी बनाएंगे, खूबसूरत बनाएंगे।

Next Story
Top