Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम करोड़ों की ठगी, तीन आरोपी गिरफ्तार

डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर 3997 निवेशकों से 400 करोड़ रुपये ठगने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 10 करोड़ प्रति एकड़ के हिसाब से जमीन की खरीद दिखाई गई। जबकि सर्कल रेट 53 लाख रुपये था।

डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम करोड़ों की ठगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तारठगी (फाइलफोटो )

डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर 3997 निवेशकों से 400 करोड़ रुपये ठगने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में रेवांता मल्टी स्टेट सीजीएचएस लिमिटेड सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष, वर्तमान अध्यक्ष और सचिव है। आरोपियों के नाम सतेंद्र मान, प्रदीप सहरावत और सुभाष चन्द्र है। जांच में पता चला कि आरोपियों ने 10 करोड़ प्रति एकड़ के हिसाब से जमीन की खरीद दिखाई गई, जबकि सर्कल रेट 53 लाख रुपये था। पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

ज्वाइंट सीपी डॉ. ओपी मिश्रा ने बताया कि पिछले कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि एक गिरोह लैंड पुलिंग की आड़ में आशियाने का सपना दिखाकर भोले भाले लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहा है। जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपियों ने 3997 लोगों से करीब 400करोड़ रुपये की ठगी की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि जिस जमीन की किमत आरोपियों ने 10 करोड़ रुपये प्रति एकड़ दिखाई है, जबकि उसका सर्कल रेट 53 लाख रुपये एकड़ है।

आगे जांच में पता चला कि यह जमीन सीधा किसान से नहीं, बल्कि डीलरों द्वारा खरीदी गई है। आगे जांच में पुलिस को 115 करोड़ रुपये की गड़बड़ी की बात अब तक सामने आई। इसके बाद ईओडब्लू ने अलग-अलग बिल्डरों और दूसरे लोगों के खिलाफ 16 केस दर्ज किये। डीडीए ने दिल्ली के द्वारका में लैंड पुलिंग के तहत घर उपलब्ध करवाने के लिए पॉलिसी बनाई थी।

आरोपियों ने घर बनने से पहले बुकिंग के नाम पर लोगों निवेशकों से पैसा इक्ट्ठा किया और ऐसे करते हुए 400 करोड़ जमा कर लिए। मिश्रा ने आगे बताया कि अभी तक फ्लैट बनाने के लिए किसी प्रकार का लाइसेंस रेवांता मल्टी स्टेट सीजीएचएस लिमिटेड को जारी नहीं किया है। इसमें बड़े फजीर्वाड़े की आशंका है और जल्द ही कुछ अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी की जा सकती है।

Next Story
Top