Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के नए अस्पताल बने कोरोना हॉटस्पॉट, इन जगहों पर सबसे ज्यादा कर्मचारी समेत डॉक्टर पॉजिटिव

दिल्ली (Delhi) के कोरोना हॉटस्पॉट में कुछ और नए अस्पताल शामिल हो गए हैं। इन जगहों पर सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

दिल्ली के नए अस्पताल बने कोरोना हॉटस्पॉट, इन जगहों पर सबसे ज्यादा कर्मचारी समेत डॉक्टर पॉजिटिव
X

दिल्ली में, एक तरफ आम लोगों में कोरोना की पुष्टि बढ़ रही है, तो दूसरी ओर मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर भी कोरोना के शिकार हो रहे हैं। यह देख अनुमान लगाया जा सकता है कि यह वायरस इतना खतरनाक है, जो पूरी सावधानी बरतने के बावजूद मरीजों से डॉक्टर में कोरोना का असर हो रहा है।

दिल्ली (Delhi) के कई अस्पतालों में कुछ दिनों पहले कई डॉक्टरों, कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। बढ़ते मामले के चलते इन अस्पतालों को कोरोना हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। वहीं इन कोरोना हॉटस्पॉट में अब बाबू जगजीवन राम, अंबेडकर और मैक्स भी शामिल हो गए हैं।

नॉर्थ दिल्ली के जहांगीरपुरी स्थित बाबू जगजीवन अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या 80 पहुंच गई है। यहां 15 डॉक्टरों में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं अंबेडकर अस्पताल में संक्रमित स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या 55 है। जबकि 7 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव है।

Also Read- Coronavirus: सीआरपीएफ के 68 और जवानों में कोरोना वायरस की पुष्टि

इसके अलावा मैक्स पटपड़गंज में 33 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अगर कोरोना वायरस अस्पतालों की बात करें तो सबसे ज्यादा लेडी हार्डिंग में 16 कर्मचारी और 5 डॉक्टरों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं सफदरजंग अस्पताल में 10 डॉक्टर और 3 स्वास्थ्यकर्मियों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इसके अलावा लोकनायक अस्पताल में कुल 14 स्वास्थ्यकर्मी और दिल्ली के एम्स (AIMS) में एक डॉक्टर समेत 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story