Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर : केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 66 प्राइवेट शराब के ठेके खोलने के लिए इजाजत दी, रखी ये शर्तें

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने 66 प्राइवेट शराब की दुकानों को खोलने की फिर से इजाजत दे दी है।

बड़ी खबर :  केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 66 प्राइवेट शराब के ठेके खोलने के लिए इजाजत दी, रखी ये शर्तें

कोरोना संकट के बीच राजधानी दिल्ली में लगातार कोना संक्रमितओं की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली सरकार ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए 66 प्राइवेट शराब के ठेके खोलने की इजाजत दे दी। केजरीवाल सरकार ने प्राइवेट शराब के ठेके खुलने के साथ ही कुछ कड़े नियम रखे हैं।।जिनका पालन करना भी होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने 66 प्राइवेट शराब की दुकानों को खोलने की फिर से इजाजत दे दी है। लेकिन साथ ही कहा कि दुकान मालिकों को ओड इवन नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। यानी कि ये 66 दुकाने रोजाना नहीं खुलेंगे बल्कि ओड इवन नियम के अनुसार खुला करेंगे।

आपकारी विभाग ने कहा कि जिन 66 प्राइवेट शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है। उन्हें कोरोना लॉक डाउन के नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा। वही कंटेंटमेंट जोन में कोई भी दुकान नहीं खोली जाएगी और ना ही कोई भी शराब की दुकान वहां खोलने की इजाजत होगी।

विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में दुकान मालिकों को ऑड इवन नियमों का सख्ती से पालन करना होगा साथ ही दुकानें सुबह 9 बजे से शाम साढ़े 6 बजे के बीच की खुल सकेंगे। इसके अलावा इसके अलावा दुकानों को केवल कुछ शर्तों के तहत बेचने की इजाजत होगी।

जानकारी के लिए बता दे कि विभाग ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से सभी दुकान वालों को दिए गए दिशा निर्देशों का पूरी तरह से सख्ती से पालन करवाना होगा और करना होगा। साथ ही दिल्ली पुलिस और स्थानीय प्रशासन के साथ जानकारी देते हुए उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अपनी दुकानों के बाहर होमगार्ड, बैरिकेट्स और सैनिटाइजर रखने होंगे।

बता दे कि लॉक डाउन के चौथे चरण के बाद से ही दिल्ली में करोना संक्रमितओं की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बीते शुक्रवार को 24 घंटे के अंदर दिल्ली में 630 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा दिल्ली में और 13 कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिए गए हैं। जबकि दो हॉटस्पॉट को रोना से मुक्त हो गए हैं। ऐसे में लगातार कंटेंटमेंट जोन की संख्या बढ़ रही है। तो वहीं दिल्ली के अंदर कुल मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। दिल्ली में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक दिन में कोविड-19 के 600 से अधिक मामले सामने आए हैं।

Next Story
Top