Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AAP ने बंद कमरे में बनाई चुनावी रणनीति, देश के 20 राज्यों में करने जा रही है ये काम

दिल्ली में तीसरी बार सत्ता हासिल करने के बाद अब आम आदमी पार्टी पूरे देश में आज से सदस्यता अभियान शुरू करेगी। इस बात की जानकारी दिल्ली प्रदेश संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को प्रैसवार्ता में दी है।प्रैसवार्ता में गोपाल राय ने बताया कि आम आदमी पार्टी काम की राजनीति को देशभर में पहुंचाएगी। इसके लिए 23 फरवरी से आम आदमी पार्टी देश के 20 राज्यों में राष्ट्र निर्माण अभियान की शुरूआत करेगी।

देश के 20 राज्यों में आज से सदस्यता अभियान शुरू करेगी आपआम आदमी पार्टी

दिल्ली में तीसरी बार सत्ता हासिल करने के बाद अब आम आदमी पार्टी पूरे देश में आज से सदस्यता अभियान शुरू करेगी। इस बात की जानकारी दिल्ली प्रदेश संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को प्रैसवार्ता में दी है।

प्रैसवार्ता में गोपाल राय ने बताया कि आम आदमी पार्टी काम की राजनीति को देशभर में पहुंचाएगी। इसके लिए 23 फरवरी से आम आदमी पार्टी देश के 20 राज्यों में राष्ट्र निर्माण अभियान की शुरूआत करेगी। इसके तहत सभी 20 राज्यों में पोस्टर लगाया जाएगा। जिसपर राष्ट्र निर्माण अभियान से जुड़ने के लिए एक मिस्ड कॉल नंबर अंकित होगा। विभिन्न राज्यों में अलग-अलग भाषाओं में पोस्टर को तैयार कराया जा रहा है।

जिससे लोगों तक स्थानीय भाषाओं के माध्यम से आसानी से पहुंच बनाई जा सके। साथ ही इसके लिए पार्टी ने सभी 20 राज्यों में कॉर्डिनेटर नियुक्त किए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली चुनाव परिणाम आने के साथ प्रारंभ हुए राष्ट्र निर्माण अभियान से अब तक 16 लाख लोग मिस्ड कॉल कर पार्टी से जुड़ चुके हैं। गोपाल राय ने बताया कि पोस्टर मुख्य तौर पर कन्नड़, तमिल, मलयालम, मराठी, उड़िया, बंगाली एवं अन्य कई ऐसी राज्य स्तरीय भाषाओं में तैयार किए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त सभी राज्यों में कार्यकर्ता सम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा।

-राज्यों के कॉर्डिनेटर

आम आदमी पार्टी ने 20 राज्यों के कॉर्डिनेटर नियुक्त कर दिए हैं। इनमें किशोर भाई देसाई को गुजरात का कॉर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। वहीं कोमल हुपेंडी को छत्तीसगढ़, पंकज सिंह को मध्य प्रदेश, रामपाल जाट को राजस्थान, सभाजीत सिंह को यूपी, राकेश सिन्हा को उत्तराखंड, भगवंत मान को पंजाब, सुशील गुप्ता को हरियाणा, भावेन चौधरी को असम, जय शंकर चौधरी को झारंखड, संजय बासु को वेस्ट बंगाल, डॉक्टर प्रसाद को आंध्र प्रदेश, डी सुधा को तमिलनाडु, रवि श्रीनिवासन को पांडिचेरी, रामू गॉड को तेलंगाना, एल्विस गोम्स को गोवा, पृथ्वी रेड्डी को कर्नाटका, रंगारंजुम को महाराष्ट्र और निशीकांत महापात्रा को उड़ीसा का कॉर्डिनेटर नियुक्त किया है।

Next Story
Top