Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: दिल्ली एम्स के 200 कर्मचारी कोरोना वायरस की जद में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के सबसे बड़े अस्पताल दिल्ली एम्स में भी डॉक्टर और नर्स समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस की जद में आ रहे हैं।

Coronavirus: दिल्ली एम्स के 200 कर्मचारी कोरोना वायरस की जद में

भारत के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के सबसे बड़े अस्पताल दिल्ली एम्स में भी डॉक्टर और नर्स समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस की जद में आ रहे हैं। एम्स में अब तक करीब 200 कर्मचारियों कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। एम्स रेज़िडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने इसके लिए मास्क और पीपीई किट की खराब गुणवत्ता को जिम्मेदार ठहराया है।

दिल्ली में 18 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा

देश की राजधानी दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के 18 हजार 549 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें 10 हजार 058 मामले एक्टिव हैं और 8 हजार 75 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 416 हो गया है। वर्तमान समय में महाराष्ट्र, तमिलनाडु के बाद तीसरे स्थान पर दिल्ली है। जहां पर सबसे अधिक कोरोना वायरस के के सामने आ रहे हैं।

देश में 1 लाख 82 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा

बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमितस मरीजों की संख्या 1 लाख 82 हजार 490 हो गई है। जिसमें 90 हजार 323 एक्टिव केस हैं और 86 हजार 970 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं पूरे देश में अबतक 5 हजार 186 लोगों की मौक हो चुकी है।

Next Story
Top