Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Surya Grahan December 2020 : सूर्य ग्रहण 2020 में कब है, जानिए सूतक काल का समय,ग्रहण की धार्मिक मान्यता और सूर्य ग्रहण की कथा

Surya Grahan December 2020 : शास्त्रों के अनुसार सूर्यग्रहण को बहुत ही अशुभ माना जाता है। जिस समय सूर्यग्रहण होता है। उस समय पृथ्वीं पर पूरी तरह से अंधकार छा जाता है। इतना ही नहीं सूर्यग्रहण के कारण पृथ्वीं पर रहने वाले सभी जीवों को भी कष्ट भोगना पड़ता है तो चलिए जानते हैं सूर्य ग्रहण 2020 में कब है (Surya Grahan 2020 Mein Kab Hai), सूतक का समय काल (Sutak Kaal Timing), सूर्य ग्रहण की धार्मिक मान्यता (Surya Grahan Ki Dharmik Manyata) और सूर्य ग्रहण की कथा (Surya Grahan Story)

16 November 2020 लव राशिफल : आज का लव राशिफल (Today's Love Horoscope)

राशिफल15 Nov 2020 11:19 AM GMT
आज का लव राशिफल (Today's Love Horoscope) : 16 November 2020 आज का लव राशिफल (Today's Love Horoscope) आज सोमवार का दिन है और आज के दिन कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ आइए जानते हैं आज का लव राशिफल।

Sun Transit 2020 : सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर, जानिए अपनी राशि पर इसका प्रभाव

Sun Transit 2020 : सूर्य 16 नवंबर 2020 को अपनी मित्र राशि वृश्चिक में गोचर करने जा रहे हैं। सूर्य के इस गोचर को वृश्चिक संक्रांति के नाम से जाना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि को मंगल की राशि माना जाता है और सूर्य और मंगल में परस्पर मित्रता है। ऐसे में सूर्य के वृश्चिक राशि में गोचर करने पर 12 राशियों के जातको पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा आइए जानते हैं...

Chhath Puja 2020 : जानिए किसने की पहली छठ पूजा और कहां से हुई इस पर्व की शुरुआत

Chhath Puja 2020 : कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को छठ पूजा का पर्व (Chhath Puja Festival) मनाया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं पहली छठ पूजा किसने की थी और कहां से हुई थी इस पर्व की शुरुआत अगर नहीं तो आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे तो चलिए जानते हैं किसने की थी पहली छठ पूजा (Chhath Puja) और कहां से हुई थी इस पर्व की शुरुआत।

Bhai Dooj 2020 : भाई दूज पर राशि के अनुसार करें अपने भाई को तिलक, आप दोनों के बीच सदा बना रहेगा प्यार

Bhai Dooj 2020 : भाई दूज (Bhai Dooj ) के दिन बहने अपने भाई को तिलक करके उन्हें नर्क (Narak) में दी जाने वाली यातनाओं से बचाती हैं। लेकिन यदि आप अपने भाई को उनकी राशि के अनुसार तिलक करती हैं तो न केवल उन्हें नर्क में दी जाने वाली यातानाओं से मुक्ति मिलेगी बल्कि आपको भी इसके कई लाभ प्राप्त होंगे।

Bhai Dooj 2020 : जानिए क्या है भाई दूज की कथा और मां यमुना की आरती

Bhai Dooj 2020 : भाई दूज का त्योहार 16 नवंबर 2020 (Bhai Dooj Festival 16 November 2020) को मनाया जाएगा। इस दिन सभी बहने अपने भाई का तिलक करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस दिन भाई दूज की कथा और मां यमुना की आरती (Bhai Dooj Story And Goddess Yamuna Aarti ) पढ़ना या सुनना बहुत ही शुभ माना जाता है तो आइए जानते हैं भाई दूज की कथा और मां यमुना की आरती।

Bhai Dooj 2020 Wishes : भाई दूज पर इन 10 बेहतरीन संदेशों से दें अपनों को शुभकामनाएं

Bhai Dooj 2020 Wishes : भाई दूज का पर्व (Bhai Dooj Festival) पूरे भारत में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन बहने अपने भाई को तिलक करके उन्हें नर्क में दी जाने वाली यातनाओं से बचाते हैं। भाई दूज पर लोग अपने प्रयिजनों को भाई दूज की शुभकामनाएं (Bhai Dooj Ki Shubh Kamnaye), भाई दूज के शुभकामना संदेश (Bhai Dooj Shubkamna Sandesh) भेजते हैं। अगर आप भी गूगल पर भाई दूज के शुभकामाना संदेश सर्च कर रहें है तो आज हम आपको लिए लाएं 10 बेहतनरीन भाई दूज विशेज (Bhai Dooj Wishes)

Goverdhan Puja 2020 Wishes : गोवर्धन पूजा पर इन 10 बेहतरीन संदेशों से दें अपनों को शुभकामनाएं

Goverdhan Puja 2020 Wishes : गोवर्धन पूजा का पर्व (Goverdhan Puja Festival) पूरे भारत में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन भगवान कृष्ण के रूप में गोवर्धन पर्वत की पूजा की जाती है । गोवर्धन पूजा पर लोग अपने प्रयिजनों को गोवर्धन पूजा की शुभकामनाएं (Goverdhan Puja Ki Shubh Kamnaye), गोवर्धन पूजा के शुभकामना संदेश (Goverdhan Puja Shubkamna Sandesh) भेजते हैं। अगर आप भी गूगल पर गोवर्धन पूजा के शुभकामाना संदेश सर्च कर रहें है तो आज हम आपको लिए लाएं 10 बेहतनरीन गोवर्धन पूजा विशेज (Goverdhan Puja Wishes)

14 November 2020 लव राशिफल : आज का लव राशिफल (Today's Love Horoscope)

राशिफल13 Nov 2020 11:50 AM GMT
आज का लव राशिफल (Today's Love Horoscope) : 14 November 2020 आज का लव राशिफल (Today's Love Horoscope) आज गुरुवार का दिन है और आज के दिन कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ आइए जानते हैं आज का लव राशिफल।

Narak Chaturdashi 2020 : नरक चतुर्दशी पर इन बेहतरीन शायरियों से दें अपनों को शुभकामनाएं

Narak Chaturdashi 2020 : नरक चतुर्दशी का पर्व कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है। इस दिन यमदीप जलाने से अकाल मृत्यु का भय समाप्त होता है। नरक चतुर्दशी के इस त्योहार को पूरे देश भर में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन लोग अपने चाहने वालों को नरक चतुर्दशी की शायरी (Narak Chaturdashi Shayari), नरक चतुर्दशी के शुभकामना संदेश (Narak Chaturdashi Subh Kamna Sandesh),नरक चतुर्दशी के कोट्स (Narak Chaturdashi Quotes), नरक चतुर्दशी के व्हाट्सऐप स्टेटस (Narak Chaturdashi Whatsapp Status) को भेजने के लिए गूगल (Google) पर सर्च करते हैं अगर आप भी नरक चतुर्दशी की विशेज (Narak Chaturdashi Wishes) अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवार वालों को देना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लाएं दस बेहतरीन शायरियां। जिन्हें भेजकर आप अपने अपनों को नरक चतुर्दशी की शुभकामनाएं (Narak Chaturdashi Wishes In Hindi) दे सकते हैं।

Diwali 2020 : दिवाली पर इस विधि से करें पितरों का पूजन, भगवान गणेश और मां लक्ष्मी के साथ मिलेगा पूर्वजों का भी आशीर्वाद

Diwali 2020 : दिवाली (Diwali) कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को मनाई जाती है। इस दिन भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की पूजा (Lord Ganesha And Goddess Laxmi Puja) की जाती है।लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस दिन पितरों की पूजा भी की जाती है और पितरों की पूजा के बिना भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की पूजा का आशीर्वाद प्राप्त नहीं होता।

Bhai Dooj 2020 : भाई दूज पर इन बेहतरीन शायरियों से दें अपनों को शुभकामनाएं

Bhai Dooj 2020 : भाई दूज का पर्व कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीय तिथि को मनाया जाता है। इस दिन बहने अपने भाई का तिलक करके उन्हें नर्क में दी जाने वाली यातनाओं से बचाती हैं। भाई दूज के इस त्योहार को पूरे देश भर में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन लोग अपने चाहने वालों को भाई दूज की शायरी (Bhai Dooj Shayari), भाई दूज के शुभकामना संदेश (Bhai Dooj Subh Kamna Sandesh),भाई दूज के कोट्स (Bhai Dooj Quotes), भाई दूज के व्हाट्सऐप स्टेटस (Bhai Dooj Whatsapp Status) को भेजने के लिए गूगल (Google) पर सर्च करते हैं अगर आप भी भाई दूज की विशेज (Bhai Dooj Wishes) अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवार वालों को देना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लाएं दस बेहतरीन शायरियां। जिन्हें भेजकर आप अपने अपनों को भाई दूज की शुभकामनाएं (Bhai Dooj Wishes In Hindi) दे सकते हैं।