Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्कूल प्रबंधन की नाजायज वसूली पर लगाम लगाने की मांग, युवा बोले फिर से किया जाये लॉकडाउन

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लॉकडाउन करे शासन : वाययएमएस यूथ फाउंडेशन। पढ़िए पूरी खबर-

स्कूल प्रबंधन की नाजायज वसूली पर लगाम लगाने की मांग, युवा बोले फिर से किया जाये लॉकडाउन
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। रायपुर में कोरोना से एक युवक की मौत भी हो चुकी है। ऐसे में वायएमएस यूथ फाउंडेशन ने एक बार फिर लॉकडाउन की दिशा में विचार करने की मांग की है। उनका कहना है कि प्रवासी श्रमिकों को बाहर से लाया जा रहा है इस प्रक्रिया के पूरा होते ही या इस प्रक्रिया को इससे अलग रखकर एक बार फिर से लॉकडाउन करना चाहिए। ताकि लोगों की आवाजाही की वजह से बढ़ रहे संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सके।

वायएमएस यूथ फाउंडेशन के महेंद्र सिंह, सुरेश छाबड़ा और अशोक श्रीवास्तव ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की सरकार कोरोना के खिलाफ काफी अच्छा काम कर रही है। यह जरूरी है कि कुछ अहम कदम उठाए जाएं जो की लाखों-करोड़ों जनता से जुड़े हुए हैं, जिनमें से एक लॉकडाउन तो है ही साथ ही साथ स्कूलों की व्यवस्था पर भी सरकार को ध्यान देना चाहिए।

आगामी दिनों में स्कूल को प्रारंभ किए जाने की चर्चाएं हैं, ऐसे में संक्रमण बच्चों में भी बढ़ सकता है। लिहाजा सरकार को फिलहाल स्कूल ना खोलने की दिशा में कदम उठाने चाहिए। इसके अलावा प्राइवेट स्कूलों ने फीस वसूली का अभियान छेड़ दिया है। स्कूल ना तो बस चला रहे हैं ना ही उनकी भवनों का संचालन हो रहा है ना ही फूड मेस चल रही है बावजूद इसके तमाम शुल्कों का भार पलकों पर डाला जा रहा है।

शासन को चाहिए कि इस पर नियंत्रण करते हुए कुछ छूट का निर्धारण किया जाये ताकि स्कूल भी अपनी मूलभूत सुविधाओं पर संचालन का खर्च निकाल सकें और पालक के ऊपर भी अत्यधिक भार न पड़े।

Next Story