Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

World disability day : हमदर्दी नहीं, मौके की तलाश में हैं कोपलवाणी के बच्चे, खास मौके पर दिखीं इनकी कई खासियतें

बच्चों ने गोला फेंक, भाला फेंक, दौड़, चित्रकला, सिंगिंग, डांस, शतरंज में लिया हिस्सा

World disability day : हमदर्दी नहीं, मौके की तलाश में हैं कोपलवाणी के बच्चे, खास मौके पर दिखीं इनकी कई खासियतें

रायपुर। World disability day के अवसर पर राजधानी के सुन्दर नगर स्थित कोपलवाणी स्पेशल स्कूल के कैंपस में दिव्यांग बच्चों के लिए एक शानदार आयोजन किया गया। इस आयोजन में बच्चों ने साबित किया कि उन्हें हमदर्दी की नहीं, बल्कि मौके की जरूरत है। उत्साह, उमंग और हौसले से लबरेज उन बच्चों ने गोला फेंक, भाला फेंक, दौड़, चित्रकला, सिंगिंग, डांस, शतरंज, वगैरह..वगैरह कई विधाओं में अपनी अद्भुत प्रतिभा का परिचय दिया।

अतिथियों और दर्शकों के सामने मंच पर बच्चों ने जब अपने भीतर छिपे हुनर की जबरदस्त नुमाइश की, तो उन्हें हर दिन तालीम देने वाले उनके शिक्षक-शिक्षिका भी बेहद गदगद हुए। बड़ी संख्या में बच्चों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसमें से कुछ ने तो अपनी प्रतिभा से यह भी साबित कर दिया कि वे दरअसल दिव्यांगता के कारण नहीं, बल्कि अपनी प्रतिभा के कारण 'स्पेशल' हैं।

शतरंज में राहुल, नवीन, मात्रा, विकास और पूजा यादव, गोला फेक में रूवा, सुमन, मालती, अखिल,राहुल,कुलेश्वर,विक्रम और सुमेन्द्र, भाला फेंक में राहुल, कुलेश्वर,सुमेन्द्र, विक्रम, रूवा, सुमन, लालिमा और मीनाक्षी, लूडो में मीनाक्षी, लीना, दौड़ में मीनाक्षी और लीना, देवांग सोनी, गगन, देवेंद्र, विक्रम, दुर्गेश, गौरव और छयल, चित्रकला में सुनील चौधरी, मोरध्वज, पूजा नाखाते, सानिया सेन, निकिता अग्रवाल, निधि वर्मा, अखिल पांडेय, रंजना यादव, आस्था सोनवानी, मीनू खोसले और मीनाक्षी सोनी ने हिस्सा लिया। इस मौके पर भविष्यवक्ता आशीष पाटनी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे।

कार्यक्रम में कोपलवाणी की फाउंडर और प्रिंसिपल पद्मा शर्मा, शिक्षिका प्राचार्य पद्मा शर्मा, शिक्षिका पूर्णिमा शर्मा, तृप्ति मिश्रा, अंजलि शुक्ला, जयंती प्रधान, शौर्य शान्तनु, कल्पना, गौकरण पाटिल, प्रीति उपाध्याय, डोमेन्द्र, नीता विश्वकर्मा, शशि नायक, चन्द्रिका और भामा यादव आदि मौजूद थे।

Next Story
Share it
Top