Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने रुकवाई 2 नाबालिगों की शादी

जांजगीर चाम्पा जिले में जिला प्रशासन ने दो बाल विवाह रुकवाया, दोनो ही मामले में लड़की नाबालिग थी. बारात घर तक पहुँच चुकी थी, ऐसे में अधिकारियों को विवाह रुकवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.

महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने रुकवाई 2 नाबालिगों की शादी

जांजगीर-चाम्पा. जांजगीर चाम्पा जिले में जिला प्रशासन ने दो बाल विवाह रुकवाया, दोनो ही मामले में लड़की नाबालिग थी. बारात घर तक पहुँच चुकी थी, ऐसे में अधिकारियों को विवाह रुकवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.

सरकार ने कच्ची उम्र में विवाह रोकने के लिए कानून बनाया है. साथ ही बाल विवाह से होने वाले नुकसान और कानूनी प्रावधान से लोगों को अवगत कराने लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी लोगों में जागरूकता की कमी देखी जा रही है. ऐसा ही मामला शुक्रवार को जांजगीर चाम्पा जिले में सामने आया. जिले में महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने एक ही दिन में दो जगह पर समय मे पहुँचकर बाल विवाह रुकवाए.

डभरा क्षेत्र के डोमनपुर और बलौदा क्षेत्र के जोबी में पुलिस और प्रशाशनिक अधिकारियों की टीम ने दो नाबालिग लड़कियों की शादी रुकवाई. जोबी में शादी रुकवाने के लिए टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी. यहाँ दूल्हा और बाराती विवाह स्थल तक पहुँच चुके थे. अधिकारियों ने कानून का भय दिखाते हुए किसी तरह दोनो पक्ष को राजी किया और बाल विवाह को रुकवाया.



Next Story
Top