Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एक-दूसरे को बचाने के फेर में 2 नवविवाहित जोड़ों की डूबकर मौत, पिकनिक मनाने गए थे बगनच्चा नदी, 4 महीने पहले दोनों जोड़ों का एक साथ हुआ था निकाह

एक-दूसरे को बचाने के फेर में 2 नवविवाहित जोड़ों की डूबकर मौत, पिकनिक मनाने गए थे बगनच्चा नदी, 4 महीने पहले दोनों जोड़ों का एक साथ हुआ था निकाह

कोरिया. एक-दूसरे को बचाने के फेर में एक ही परिवार के 4 लोगों की डूबकर मौत हो गई. मुस्लिम परिवार पिकनिक मनाने के लिए बगनच्चा नदी गए हुए थे. 4 महीने पहले ही दोनों जोड़ों की एक साथ निकाह हुआ था.

मामला मनेंद्रगढ़ के बड़काबहरा इलाके का है जहां पिकनिक मनाने दो नवविवाहित जोड़ा गया हुआ था. बड़काबहरा में बगनच्चा नदी में नहाते समय नियाज नामक युवक डूबने लगा. उसे डूबता देख उसका साला मोहम्मद ताहिर नदी में गया और बचाने के प्रयास में वह भी डूबने लगा. दोनों को डूबता देख दोनों की पत्नियों ने अपने दुपट्टे से उन्हें बचाने की तमाम कोशिश की लेकिन वह भी इस प्रयास में नदी में डूब गई. एक दूसरे को बचाने के प्रयास में चारों की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद से मनेन्द्रगढ़ में मातम पसर गया.

घटना के बाद केल्हारी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों तथा ग्रामीणों के सहयोग से लगभग दो घंटे की जद्दोजहद के बाद चारों शव को बाहर निकाला गया और उन्होने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेंद्रगढ़ में रखा गयाा. इस दौरान काफी संख्या में लोग एकत्रित होकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल भी अस्पताल में पहुंचे और परिजनों को ढाहस बंधाया.

बता दें कि चार महीने पहले ही दोनों जोड़ों का निकाह एक साथ हुआ था और अब दोनो जोड़े एक साथ अल्लाह को प्यारे हो गए. इस घटना में मृत हुआ मोहम्मद नियाज अहमद सत्ताईस साल जो मनेन्द्रगढ़ का रहने वाला है जिसका निकाह उत्तरप्रदेश के शाहगंज की रहने वाली सना परवीन उम्र बीस साल के साथ हुआ था. वही यूपी के शाहगंज के रहने वाले मोहम्मद ताहिर उम्र छब्बीस साल जो मृतक नियाज का साला था उसका निकाह नियाज के मनेन्द्रगढ़ में रहने वाले बड़े पिताजी की लड़की साइना परवीन उम्र इक्कीस साल के साथ हुआ था. घटना के एक दिन पहले ही सना परवीन शाहगंज से मनेन्द्रगढ़ अपने भाई मोहम्मद ताहिर के साथ आई थी वही ताहिर अपनी बेगम को लेने भी आया हुआ था.

मंगलवार की सुबह सभी का पीएम किया जाएगा. जिसके बाद दो शवों को शाहगंज भेजा जाएगा. एक साथ निकाह कर जीवन के सफर पर चलने वाले दोनो जोड़ों को क्या मालूम था कि वे सब एक साथ इस दुनिया से अलविदा हो जाएंगे. पिकनिक के बहाने उन्हें मौत उस नदी में ले जाएगी जहां एक दूसरे को बचाने के चक्कर मे सबकी जान चली जायेगी लेकिन खुदा को शायद यही मंजूर था.

Share it
Top