Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चालीस की रफ्तार से चली हवा, गिरे होर्डिंग्स, बिजली गुल

धूलभरी आंधी से लगभग एक घंटे प्रभावित रहा जनजीवन, हल्की बारिश से तीन से चार डिग्री लुढ़का तापमान

चालीस की रफ्तार से चली हवा, गिरे होर्डिंग्स, बिजली गुल
X

दिनभर छाई बदली के बीच शाम होते ही राजधानी का मौसम ऐसा बदला कि हवा 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलने लगी और राजधानी में जनजीवन प्रभावित अस्त-व्यस्त हो गया। तेज हवाओं से होर्डिंग्स पर लगे फ्लैक्स फट गए। पेड़ों की टहनियां टूटकर सड़क पर जा गिर गए। कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई। तेज रफ्तार के कारण धूल भरी आँधी से राजधानी में कुछ देर के लिए ट्रैफिक भी रुका रहा।

ये भी पढ़ें- समुद्री तैराकी में रिकॉर्ड बनाने वाला पहला एशियाई बना भारतीय युवा

आज सुबह से राजधानी में धूप नहीं निकली। यहां हल्की हवा चलती रही, मगर इससे अधिकतम तापमान में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ। मगर शाम को जैसे ही साढ़े चार बजे मौसम बदला और धूलभरी तेज आँधी चलने लगी।
हवा की रफ्तार लगभग चालीस किमी प्रतिघंटे के आसपास थी जिससे धूल तो उड़ा ही होर्डिंग्स पर लगे प्लैक्स फट गए। तेज हवा और घने बादल के कारण देर शाम की स्थिति बन गई। लोगों को अपनी गाड़ियों की लाइट ऑन करनी पड़ी। थोड़ी देर बाद बारिश शुरु हो गई जिससे यातायात कुछ देर के लिए थम गया। वहीं हवा इतनी तेज थी कि उससे कई इलाकों में पेड़ों की टहनियां और पेड़ ही टूटकर गिर गए। सड़क पर पेड़ गिरने से भी जाम की स्थिति बनती रही।
आँधी का सर्वाधिक असर राजधानी की विद्युत व्यवस्था पर पड़ा और कई क्षेत्रों में लाइट गुल हो गया जो काफी देर बाद वापस आया। लगभग एक घंटे तक चले आँधी और बारिश के दौर के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

काफी कम हुई बारिश

मौसम विभाग से देर रात मिले आंकड़े के मुताबिक शाम रायपुर में एक मिमी बारिश हुई। वहीं बिलासपुर में 02 मिमी, दुर्ग में 1.67, राजनांदगांव में 2.2 बारिश हुई। अगले चौबीस घंटे में इस तरह की स्थिति बनी रहने की संभावना जताई गई है।

बदलता है मौसम

फरवरी में विक्षोभ के असर से इस तरह की स्थिति बनती रहती है। अगले दो तीन दिन तक यही स्थिति रहेगी।
डा. प्रकाश खरे, निदेशक मौसम विभाग

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story