Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मौसम की जानकारी: बारिश के बाद भी नहीं गिरा तापमान

प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के बाद भी तापमान में अंतर नहीं आया। अलबत्ता उमस बढ़ गई है। सोमवार को धूप-छांव का खेल चलता रहा, लेकिन बारिश कहीं नहीं हुई। मंगलवार को भी मौसम साफ रहने का अनुमान है।

मौसम की जानकारी: बारिश के बाद भी नहीं गिरा तापमान
X

छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश के बाद भी तापमान में अंतर नहीं आया। अलबत्ता उमस बढ़ गई है। सोमवार को धूप-छांव का खेल चलता रहा, लेकिन बारिश कहीं नहीं हुई। मंगलवार को भी मौसम साफ रहने का अनुमान है।

प्रदेश में गर्मी ने दस्तक दे दी है। साथ ही तापमान में लगातार बढ़ोतरी भी हो रही है। इसी बीच 24-25 फरवरी कोे यहां बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया था। अनुमान के मुताबिक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई और आसमान पर बदली छाई रही। बिलासपुर व दुर्ग में ओले गिरने की भी खबर है, लेकिन इससे तापमान में कोई खास अंतर नहीं आया।

बिलासपुर संभाग के अधिकतम तापमान में कुछ कमी जरूर आई है, लेकिन दूसरे इलाकों में तापमान सामान्य बना हुआ है। मंगलवार को ज्यादातर समय आसमान पर बदली छाई रही। इसके कारण उमस का वातावरण रहा, लेकिन शाम को ठंडी हवाओं से लोगों को राहत मिली।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहेगा। सोमवार को सर्वाधिक 35 डिग्री तापमान राजनांदगांव का तथा सबसे कम 14.2 डिग्री तापमान अंबिकापुर का रहा।

शहरों का तापमान

शहर - अधिकतम - न्यूनतम

रायपुर - 31.9 - 21.2

बिलासपुर - 28.8 - 18.2

पेंड्रारोड - 29.9 - 14.2

अंबिकापुर - 27.1 - 14.3

जगदलपुर - 34 - 20

दुर्ग - 34.6 - 18

राजनांदगांव - 35 - 20

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story