Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ लौटने का रास्ता साफ़, सरकार ने कन्फर्म की 4 ट्रेनें

अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों, छात्र और मेडिकल इमरजेंसी वाले व्यक्तियों की छत्तीसगढ़ वापसी का रास्ता साफ। पढ़िए पूरी खबर-

छत्तीसगढ़ लौटने का रास्ता साफ़, सरकार ने कन्फर्म की 4 ट्रेनें
X

रायपुर। सरकार की दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाने की कवायद तेज हो गई है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल और निर्देशन पर लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों, छात्र और मेडिकल इमरजेंसी वाले व्यक्तियों की छत्तीसगढ़ वापसी का रास्ता साफ हो गया है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने 4 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को कन्फर्म कर दिया है। इन ट्रेनों में आने के लिए लोगों को राज्य सरकार द्वारा जारी एप्प में एप्लाई करना होगा।

छत्तीसगढ़ सरकार ने इस एप्प का लिंक जारी कर दिया है। राज्य सरकार ने यह स्पष्ट किया है कि इन ट्रेनों में वे ही लोग आ सकेंगे जिसमें अन्य राज्यों में काम के लिए गए श्रमिक, छात्र-छात्राओं और मेडिकल इमरजेंसी वाले व्यक्तियों के अलावा ऐसे लोग आ सकेंगे जो किसी काम से दूसरे राज्य गए थे और वहां लॉकडाउन के कारण फंसे हुए है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने जिन 4 ट्रेनों को कन्फर्म किया है उनमें पहली ट्रेन पठानकोट पंजाब से चांपा, दूसरी ट्रेन साबरमती अहमदाबाद से बिलासपुर, तीसरी ट्रेन साबरमती अहमदाबाद से बिलासपुर तथा चौथी ट्रेन विजयावाड़ा आन्ध्रप्रदेश से बिलासपुर शामिल है।

राज्य सरकार ने इन ट्रेनों में सफर के लिए एप्प का लिंक जारी है :http://rebrand.ly/z9k75qp है। इस एप्प में एप्लाई कर लोग इन ट्रेनों के माध्यम से छत्तीसगढ़ वापस आ सकेंगे।

Next Story