Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में मदद करेंगे वालंटियर्स

सामान्य प्रशासन विभाग ने कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को वालंटियर्स गठित करने के दिए निर्देश

CORONACORONA

रायपुर. कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए युवाओं, नागरिकों को वालंटियर्स के रूप में संगठित किया जाएगा। राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा सभी संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, जिला कलेक्टर तथा सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को पत्र जारी कर युवाओं और नागरिकों को चिन्हित कर उन्हें वालंटियर्स और स्वयंसेवी व्यक्तियों के रूप में संगठित करने के निर्देश दिए गए है।

पत्र में कहा गया है कि निकट भविष्य में नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए शासकीय अमलें के अतिरिक्त मानव संसाधन की आवश्यकता हो सकती है। जिसे ध्यान में रखते हुए विभिन्न गतिविधियों में सहयोग के लिए युवाओं एवं नागरिकों को वालंटियर्स और स्वयंसेवी व्यक्तियों को चिन्हित कर गठित करने के लिए हर स्तर पर तत्काल कदम उठाए जाएं।

वालंटियर्स को गठित करने के लिए एन.सी.सी., एन.एस.एस. स्काउट गाइड, टेरिटोरियल आर्मी, स्वयंसेवी संस्थाएं, सामाजिक संस्थाएं इत्यादि का सहयोग प्राप्त किया जा सकता हैं। संगठित सभी वालंटियर्स का डाटाबेस तैयार करने तथा उन्हें कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी और प्रशिक्षण देकर निकट भविष्य में सहयोग के लिए तैयार किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं, ताकि अल्प अवधि में वालंटियर्स की सेवाओं का लाभ लिया जा सके।

Next Story
Top