Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मार्मिक Video : बिलासपुर में बेघर किए गए मजदूर, खुले आसमान के नीचे रात गुजारने की मजबूरी

3 जून को नगर निगम और पुलिस की एक संयुक्त टीम यहां पहुंची और सैकड़ों परिवारों को मकानों से सामान सहित बाहर कर दिया। पढ़िए पूरी खबर-

मार्मिक Video : बिलासपुर में बेघर किए गए मजदूर, खुले आसमान के नीचे रात गुजारने की मजबूरीSymbolic Image

बिलासपुर। बिलासपुर शहर के लगभग 150 मजदूर परिवारों को उनके मौजूदा आवास से बाहर कर दिए जाने की खबर आ रही है। ज्यादातर लोग रोजी-मजदूरी करके जीवनयापन करने वाले हैं।

बताया जाता है कि बिलासपुर शहर के इमलीभांठा में गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले आवासविहीन परिवारों के लिए सरकारी आवास परिसर का निर्माण किया गया है।

इस परिसर में कुछ परिवार विधिवत रूप से आवंटित मकानों में रहते हैं, तो कई ऐसे भी हैं, जिनके नाम पर मकान आवंटित नहीं है, लेकिन खाली देखकर वे रह रहे थे।

जानकारी मिली है कि 3 जून को नगर निगम और पुलिस की एक संयुक्त टीम यहां पहुंची और सैकड़ों परिवारों को मकानों से सामान सहित बाहर कर दिया। मजदूर परेशान हैं। उनका कहना है कि कोरोना संकट के इस दौर में वे कहां ठहरेंगे। रात को भी कई परिवारों के सामान बाहर ही पड़े थे। कुछ लोगों ने जान पहचान वालों के घर ठौर मांग लिया, लेकिन कई परिवार ऐसे हैं, जिन्हें खुले आसमान के नीचे रतजगा करते हुए रात गुजारनी पड़ेगी।

फिलहाल, इस मामले में प्रशासन का पक्ष सामने नहीं आया है। यह कार्रवाई क्यों की गई, कार्रवाई के पहले रहवासियों को नोटिस दी गई या नहीं? अगर लोग अवैध रूप से रह रहे थे, तो फिर कोरोना संकट के समय ही बेदखल करने की वजह क्या थी? बेघर किया भी गया, तो उन रहवासियों के लिए प्रशासन ने कोई वैकल्पिक व्यवस्था क्यों नहीं की? वगैरह तमाम सवालों के जवाब फिलहाल सामने नहीं आए हैं।

मजदूरों ने वीडियो भी बनाकर भेजा है। देखिए वीडियो-



Next Story
Top