Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह का लखमा को जवाब- 'RSS को समझना है तो शाखा पहुंचिए'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह छत्तीसगढ़ के मंत्री कवासी लखमा को जवाब देते हुए कहा है- मैं सरगुज़ा की MP और केंद्रीय मंत्री के रूप में जन-जन के दुःख से सरोकार रखती हूं। सरकार और व्यवस्था में लगे प्रशासन तंत्र को पूरी संवेदनशीलता से कार्य करना चाहिये। पढ़िए पूरी खबर-

केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह का लखमा को जवाब- RSS को समझना है तो शाखा पहुंचिए
X

रायपुर। केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने मंत्री कवासी लखमा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि 'परहित सरिस धर्म नहीं भाई' और दूसरों के लिए 'सर्वे भवन्तु सुखिनः' की भावना रख विश्व बन्धुत्व की भावना से कार्य करना ही RSS के संस्कार हैं। RSS माँ भारती की उपासक है। मैं सरगुज़ा की MP और केंद्रीय मंत्री के रूप में जन-जन के दुःख से सरोकार रखती हूं। सरकार और व्यवस्था में लगे प्रशासन तंत्र को पूरी संवेदनशीलता से कार्य करना चाहिये।

क्वारेंटाइन सेंटर में रखे गए लोगों द्वारा भोजन, पानी, दवाई, बिजली जैसी मूलभूत माँग पर उन्हें पीटना व पीड़ितों को परिवार के सदस्यों से मिलने भी न देना तथा लोगों से दुर्व्यवहार करना पूर्णतः अनुचित है।

केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि निर्दोष, भोली-भाली जनता, आनुषंगिक संगठनों और BJP के कायकर्त्ताओं को चिन्हित कर उन्हें छत्तीसगढ़ में प्रताड़ित किया जा रहा है, जिसमें कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। हमारे पास इस बात का प्रमाण है।

उन्होंने कहा, RSS एक महान पारिवारिक संस्था है जो विश्वबन्धुत्व, माँ भारती के सेवा, जनता जनार्दन की सेवा और अपने दायित्वों को पूर्ण निष्ठा से निर्वहन की शिक्षा व संस्कार देती है। कवासी लखमा जैसे विचारधारा के लोग कभी भी RSS को नहीं समझ सकते, उन्हें संघ की शाखा में आना चाहिए, तो उनके जीवन में भी राष्ट्रधर्म, संवेदना, विश्वबन्धुत्व का विकास होगा।

भोजन, पानी, दवाई, बिजली जैसी मूलभूत माँग पर उन्हें बेल्ट और डंडे से पीटना और पीड़ितों को परिवार के सदस्यों से मिलने भी न देना, जनता जनार्दन से दुर्व्यवहार करना यह पूर्णतः अनुचित है।

उन्होंने कहा कि Corona महामारी के संकट से छत्तीसगढ़ को सुरक्षित बचाने के लिए प्रदेश सरकार पूरी जवाबदारी के साथ एकजुट होकर कार्य करे। पीड़ित दिलीप गुप्ता को पीटने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही कर न्याय दिलायें, अन्यथा BJP मजबूर होकर सड़क पर उतरेगी।

Next Story