Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़/ नए साल का जश्न मनाने 20 ने दी अर्जी, 16 ने मांगी शराब पीने की परमिशन

राजधानी में नए साल का जश्न मनाने करीब 20 होटल, पब और बार में कार्यक्रम करने परमिशन मांगने पुलिस को अर्जी मिली हैं।

छत्तीसगढ़/ नए साल का जश्न मनाने 20 ने दी अर्जी, 16 ने मांगी शराब पीने की परमिशन
X

राजधानी में नए साल का जश्न मनाने करीब 20 होटल, पब और बार में कार्यक्रम करने परमिशन मांगने पुलिस को अर्जी मिली हैं।


इसमें करीब 16 संचालकों ने कार्यक्रम में शराब परोसने एक दिन के लिए लाइसेंस की मांग की है। संभावना है, इस बार भी 40 से 50 जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम करने परमिशन की अर्जियां आएंगी।


इसके हिसाब से ही पुलिस ने सुरक्षा का खाका तैयार किया है। 31 दिसंबर से एक जनवरी तक पुलिस बल ड्यूटी पर तैनात रहेगा। इसके लिए करीब 400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।


दरअसल, नए साल के जश्न को लेकर दो दिनों तक शहरभर में चहलकदमी तेज रहती है। इस दौरान बाइकर्स भी शराब के नशे में धुत होकर सड़कों पर हवा की रफ्तार से फर्राटा भरते हैं। साथ ही कार्यक्रम के दौरान विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है। इसे देखते हुए सुरक्षा का इंतजाम किया गया है।

इनका करना होगा पालन


अफसरों के मुताबिक रात 10 बजे के बाद डीजे साउंड सिस्टम बजाने पर प्रतिबंध रहेगा। मेजबानों की गाड़ियों की पार्किंग का इंतजाम करना होगा। बगैर लाइसेंस नशीला पदार्थ सेवन पर प्रतिबंध रहेगा। बड़े आयोजन स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा लगाना होगा। रात 1 बजे तक जश्न मनाने की छूट रहेगी।


सुरक्षा के लिए रखने होंगे निजी गार्ड


अफसरों के मुताबिक इस बार होटलों और मैरिज पैलेस में 31 को आयोजित होने वाली कार्यक्रम में शामिल होने आने वाली गाड़ियों को कंट्रोल करने पार्किंग के साथ ही निजी सुरक्षा गार्ड तैनात करना होगा। इसे कार्यक्रम की परमिशन देने की शर्त में शामिल किया गया है।


नाबालिगों का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित


सेलिब्रेशन के दौरान कॉकटेल पार्टी में बगैर लाइसेंस शराब नहीं परोसी जाएगी। ऐसे कार्यक्रम में नाबालिगों और बच्चों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। साथ ही दूसरा विकल्प कॉकटेल पार्टी के लिए अलग से स्थान निर्धारित करना होगा, जहां बच्चे नहीं जा सकें।



प्रक्रिया शुरू कर दी है


नए साल पर करीब 400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।


- प्रफुल्ल ठाकुर, एडिशनल एसपी सिटी

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story