Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big News : दिग्गजों के बीच नोंकझोंक, बृजमोहन बोले- 'देश न बांटें', भूपेश बोले- 'हमें ज्ञान न दो'

Big News : दिग्गजों के बीच नोंकझोंक, बृजमोहन बोले-

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बीच ट्वीटर पर संवाद इस समय सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। दोनों दिग्गज नेता के बीच जहां अपने एजेंडे और विचारधारा को लेकर प्रतिबद्धता दिख रही है, वहीं परस्पर सम्मान भी दिख रहा है।

दरअसल पहले पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ट्वीट किया - "मित्र..राष्ट्रहित को ताक में रखकर,देश को बांटने का प्रयास न हो। मोदी कर रहे राष्ट्र का नवनिर्माण,राह पर कांटे बिछाने का प्रयास न हो। देश के लिए मरे भगत सिंह-आज़ाद, नाखून कटाकर खुद को शहीद बताने का प्रयास न हो। 72 सालों की बिगड़ी बना रही भाजपा, उन्हें मिले जनादेश का अपमान न हो"

इस ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री भी कहां पीछे रहने वाले थे। उन्होंने भी ट्वीटर जवाब दिया - "मित्र! देश के लिए कौन मरा, यह ज्ञान आप हमें न दो, आपके पूर्वजों ने क्या किया, स्वयं यह संज्ञान लो, माफी मांगकर वीर कहलाना कायरों को भाता है, देश के लिए जान देने वाला राष्ट्रभक्त कहलाता है, 70 सालों तक खून से सींचा, आगे भी सींचते जाएंगे, टुकड़े-टुकड़े करने वाले, खर-दूषण पछतायेंगे"

मुख्यमंत्री और पूर्वमंत्री के बीच इस तरह कविता की शैली में संवाद को कई देख रहे हैं। कुछ ने तो रोचक कमेंट भी किया है। देश के जाने माने कवि और वक्ता डॉ कुमार विश्वास ने भी इस रोचक संवाद पर एक कमेंट किया है। डॉ कुमार ने लिखा है - "हमारे कांग्रेस-भाजपा, दोनों दलों के मित्रो का शास्त्रार्थ इतना "काव्यात्मक" ??"

असल में दोनों नेताओं के बीच इस तरह के नोंक झोंक पहले भी हो चुके हैं, लेकिन सोशल मीडिया में इस तरह काव्यात्मक संवाद इसे ओर भी दिलचस्प बना रहा है। शायद यही वजह है कि लोग इन दोनों दिग्गज नेताओं के संवाद को न केवल पढ़ रहे हैं, बल्कि शेयर भी कर रहे हैं।

Next Story
Top