Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छह माह बाद भी जयंती समारोह राशि का भुगतान नहीं, भड़के आदिवासी छात्रों ने किया मंत्री के बंगले का घेराव Watch Video

शहीद वीरनारायण सिंह जयंती समारोह की वयवस्था के लिए आवंटित राशि का भुगतान नहीं होने से नाराज आदिवासी छात्रों ने स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के बंगले का घेराव कर दिया।

छह माह बाद भी जयंती समारोह राशि का भुगतान नहीं, भड़के आदिवासी छात्रों ने किया मंत्री के बंगले का घेराव Watch Video

रायपुर। शहीद वीरनारायण सिंह जयंती समारोह की वयवस्था के लिए आवंटित राशि का भुगतान नहीं होने से नाराज आदिवासी छात्रों ने स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के बंगले का घेराव कर दिया। जिसकी जानकारी मिलने के बाद मंत्री टेकाम ने तत्काल राशि भुगतान करने का अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया। नाराज प्रदर्शनकारी छात्रों ने बताया कि छह माह से भुगतान नहीं हुआ है।


जानकारी मिलने के बाद आदिवासी विभाग सहायक आयुक्त के आर परस्ते ने मौके पर पहुंचकर पुलिस की मौजूदगी में छात्रों से चर्चा की। आयुक्त परस्ते छात्रों को आश्वसन देते हुए कहा, पूर्व में आचार संहिता के कारण मामला लटक गया था और फंड की कमी होने के कारण भी भुगतान में देरी हो गई। लेकिन सोमवार तक पूरा भुगतान कर दिया जाएगा।

नाराज प्रदर्शनकारी छात्रों ने बताया कि छह माह से भुगतान नहीं हुआ है। भुगतान के लिए ज़िम्मेदार तमाम अधिकारी मंत्री को आवेदन देने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। कार्यक्रम करने के लिए हमने जितनी भी व्यवस्था की है, अपने पैसे से की थी। हम परेशान हो चुके हैं, लेकिन आज तक भुगतान नहीं हुआ। जिसकी वजह से मजबूरीवश प्रदर्शन करना पड़ रहा है। प्रदर्शनकारी छात्र की राशि भुगतान के साथ, बार-बार घुमाने वाले अधिकारी को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं।


Next Story
Share it
Top