Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लिंग परिवर्तन ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने बरती लापरवाही, 15 दिन बाद ट्रांसजेंडर की मौत Watch Video

राजधानी के सरकारी सुपर स्पेशिलिटी डीकेएस अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक मरीज की जान चली गई। 15 दिन पहले ट्रांसजेंडर ने अस्पताल में ऑपरेशन के जरिए लिंग परिवर्तन कराया था जिसकी आज इलाज के दौरान मौत हो गई।

लिंग परिवर्तन ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने बरती लापरवाही, 15 दिन बाद ट्रांसजेंडर की मौत Watch Video

रायपुर। राजधानी के सरकारी सुपर स्पेशिलिटी डीकेएस अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक मरीज की जान चली गई। 15 दिन पहले ट्रांसजेंडर ने अस्पताल में ऑपरेशन के जरिए लिंग परिवर्तन कराया था जिसकी आज इलाज के दौरान मौत हो गई। ऑपरेशन के बाद पता चला कि डॉक्टर पेशाब की नली निकालना ही भूल गए थे। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने ऑपरेशन में लापरवाही बरती और मरीज की लगातार उपेक्षा करते रहे। परिजन पोस्टमार्टम कराने पर अड़े हुए हैं और डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

इस दौरान आयुष्मान योजना के तहत फ्री में उपचार होना था, लेकिन परिजनों से दवा और अन्य शुल्क भी वसूले गए। वहीं इस मामले को लेकर डीकेएस में डॉक्टरों की बैठक चल रही है। बताया जा रहा है कि मृत ट्रांसजेंडर को ऑपरेशन के बाद यहां रूटीन जांच के लिए लाया गया था। इसी बीच उसे तकलीफ बढ़ने लगी। उसे आईसीयू में ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। मृतका का नाम माया नारायण बताया गया है जो बिलासपुर की रहने वाली थी।

ऑपरेशन के दौरान यूरिन नली निकालना ही भूले

परिजनों का आरोप है कि उन्होंने जेड़र परिवर्तन करने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था। डॉक्टरों ने इसके लिए ऑपरेशन तो किया, लेकिन ऑपरेशन के दौरान यूरिन नली निकालनें ही भूल गए। बाद में अंदरुनी यूरिन रिसाव के कारण इन्फेक्शन हो गया, जिसके बाद दोबारा आपरेशन किया गया, लेकिन इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गईं। 6 अक्टूबर को उसका एक अन्य ऑपरेशन होना था, जिसमें यूरिन नली को निकाल कर उसे सिस्टमेटिक करना था, लेकिन डॉक्टरों ने लगातार लापरवाही बरती। इस वजह से मरीज की अतड़ी में इंफेक्शन के चलते पानी भर गया। उसका यूरिन भी कई घंटों से पास नहीं हो रहा था।


Next Story
Share it
Top