Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टीआई और प्रिंसिपल ने शुरू की मुहीम, घर-घर जाकर बताया 'कोविड-19' के संक्रमण से बचाव का तरीका

कुआकोंडा टीआई सलीम खाखा और डीएवी स्कूल के प्राचार्य शर्मा ने जागरूकता के लिए एक संयुक्त टीम बनाई है। पढ़िए पूरी खबर-

टीआई और प्रिंसिपल ने शुरू की मुहीम, घर-घर जाकर बताया कोविड-19 के संक्रमण से बचाव का तरीका
X

दंतेवाड़ा। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लॉकडाउन किया गया है इस बीच प्रशासन लोगों को कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है। इसी क्रम में कुआकोंडा टीआई सलीम खाखा और डीएवी स्कूल के प्राचार्य शर्मा ने मिलकर एक संयुक्त टीम बनाई है, जो ग्रामीणों के बीच घर-घर जाकर इस महामारी से जागरूकता के उपाय लोगो को समझाने में लगी हुई है।

कोरोना संक्रमण के लक्षण, उनके बचाव, सामाजिक दूरी की जानकारी ग्रामीणों को दी गई। इसके अलावा ऐसे ग्रामीणों का हाल-चाल जाना, जिन्हें भोजन व्यवस्था में कमी या दिक्कत आ रही है। ऐसे लोगों की सूची भी बनाई गई।

इस टीम ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सार्वजनिक रूप से मोबाइल नम्बर स्वास्थ्य विभा।ग और पुलिस थाने के ग्रामीणों को नोट कराये गये, ताकि दीगर प्रदेश या किसी पर ऐसे आंशिक लक्षण दिखते है, तो तत्काल सूचना दी जा सके। वहीं डीएवी पब्लिक स्कूल की तरफ से सूखा राशन भी वितरित किया गया।

इसके साथ ही थाना प्रभारी कुआकोंडा ने नकुलनार की सभी किराना दुकानदारों, सब्जी विक्रेताओं के बीच पहुंचकर दुकानों में सोशल डिस्टेंस के लिए रस्सी बंधवाकर दुकानदारों और क्रेताओं को शोसल डिस्टेंस बनाकर खरीदी-बिक्री की समझाइश दी गयी।

Next Story