Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राजस्व के हजारों मामले लंबित, उच्च शिक्षा में सैकड़ों पद रिक्त, फिर किस मुँह से विकास की बाते कर रहे है प्रेमप्रकाश पांडे

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने राजस्व एवं उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मीडिया में सुर्खियां बटोरने के लिए मंत्री रमन सिंह के बचाव में उतर आए हैं

राजस्व के हजारों मामले लंबित, उच्च शिक्षा में सैकड़ों पद रिक्त, फिर किस मुँह से विकास की बाते कर रहे है प्रेमप्रकाश पांडे

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विकास खोजों प्रोग्राम के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने राजस्व एवं उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मीडिया में सुर्खियां बटोरने के लिए मंत्री रमन सिंह के बचाव में उतर आए हैं . जबकि प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने विकास के मुद्दों पर खुली चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री रमन सिंह को आमंत्रित किया था।

मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने बताया कि प्रेम प्रकाश पांडे के मंत्री काल में राजस्व विभाग में हजारों प्रकरण लंबित पड़े हैं प्रदेश के लोगों को बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है रजिस्ट्री करने में बहुत समस्या हो रही है नियमो को पेचीदा और कठिन कर दिया गया है.
अफसरशाही हावी हो गयी है और भारतीय जनता पार्टी के पार्षद उनके ही विभाग के राजस्व निरीक्षकों को पीट-पीटकर उनका हाथ तोड़ रहे हैं। इस सभी घटनाओं पर मंत्री खामोश हो जाते हैं वहीं दूसरी ओर उनके उच्च शिक्षा विभाग में पिछले 14 साल और उनके शासनकाल हजारों हजार पद रिक्त पड़े हैं।
मीडिया प्रभारी ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग के शासकीय कालेजों में प्राध्यापकों के 525 स्वीकृत पदों के विरूद्ध 525 पद रिक्त है किसी भी कालेज में एक भी प्रोफ़ेसर नहीं है। प्रदेश के विश्वविद्यालयो में प्रोफेसरों के (प्राध्यापकों) के 67 स्वीकृत पदों के विरूद्ध 50 पद रिक्त (रिक्त पद 75%) कुछ विश्विद्यालय में एक भी प्रोफ़ेसर नहीं भी नही है।
सहायक प्राध्यापकों के कुल स्वीकृत पदों 3436 के विरुद्ध 1214 पद रिक्त है। प्रदेश के इंजीनियरिंग कालेजो में 741 स्वीकृत पदों के विरुद 376 पद रिक्त है। आई.टी.आई में कुल स्वीकृत 2244 पदों के विरुद 1582 पद रिक्त है। खुद मंन्त्री प्रेम प्रकाश पांडे के क्षेत्र में स्वामी विवेकानंद तकनिकी विश्वविद्यालय भिलाई में कुल स्वीकृत पदों 140 के विरुद्ध केवल 5 पदों पर नियुक्तियां, 135 पद रिक्त है और मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे न जाने किस विकास की बाते कर रहे है।
ट्रिपल आई.टी. नया रायपुर में कुल स्वीकृत 156 पदों के विरुद्ध 111 पद रिक्त है।शासकीय पालीटेक्निक महाविद्यालय में कुल 2593 स्वीकृत पदों के विरुद्ध 1705 पद रिक्त है। उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे के कार्यकाल में देश के टॉप 100 विश्वविद्यालयों में राज्य का एक भी विश्वविद्यालय नहीं आया ये बेहद शर्मनाक बात रही है।
पी.जी. कालेजों के प्राचार्यों के 47 स्वीकृत पदों के विरुद्ध 1 तथा स्नातक कालेज में प्राचार्यों के स्वीकृत 169 पदों के विरुद 104 पद रिक्त है।सम्पूर्ण उच्च शिक्षा एवं तकीनीकी शिक्षा की व्यवस्था भगवान भरोसे संचालित है राज्य के युवाओ का भविष्य अन्धकारमय है। विकास तिवारी ने कहा कि राजेश शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल तक भी नही जाना पड़ेगा उनके विभाग के विकास की पोल पट्टी कांग्रेस के हम जैसे कार्यकर्ता ही खोल कर रख देंगे।
Next Story
Share it
Top