logo
Breaking

नक्सलियों के मांद मे घुसकर इस आबकारी महिला अफसर ने की बड़ी कार्यवाही

स्वतंत्रता दिवस की रात नक्सलियों के माद मे घुस कर महिला अफसर ने निर्भयता के साथ लगभग 6 सौ पेटी महराष्ट्र की देशी, व मघ्यप्रदेश की अग्रेजी अवैध शराब पकडा

नक्सलियों के मांद मे घुसकर इस आबकारी महिला अफसर ने की बड़ी कार्यवाही

स्वतंत्रता दिवस की रात नक्सलियों के माद मे घुस कर महिला अफसर ने निर्भयता के साथ लगभग 6 सौ पेटी महराष्ट्र की देशी, व मघ्यप्रदेश की अग्रेजी अवैध शराब पकडा ।छत्तीसगढ़ प्रदेश की अब तक की यह सबसे बडी और पहली कार्यवाही है.

जिसमें महिला अबकारी निरीक्षक नीतू नोतवानी ने राजनांदगांव जिले के तथा अबागढ चौकी विकास खण्ड के अतिम गांव व महाराष्ट्र सीमा से लगे बोगा टोला के दो घरों और एक टाटा सफारी गाड़ी से लगभग 6 सौ पेटी महराष्ट्र की देशी शन्त्री ,मघ्यप्रदेश की गोवा इस्पेशल, आईबी, बाम्बे अग्रेजी शराब की भारी खैप पकड़ा । पकडी गई अवैध शराब का मुल्य लाखो मे आकी जा रही है,इधर नक्सलियों के इलाके मे आबकारी विभाग के महिला अफसर ने आधी रात तक जब्ती कार्यवाही करते हुए चार आरोपियों को इस मामले मे दबोच लिया है।

एसटीएफ के रिटायर्ड जवान के पास मिली 22 लाख रूपए की शराब

नक्सल गढ़ में छत्तीसगढ़ सशस्त्र पुलिस बल आठवीं बटालियन के एक रिटायर्ड जवान के पास 22 लाख रूपए की अवैध शराब जब्त होने से खलबली मच गयी है। बेहद नक्सल प्रभावित इलाके में छापामार कार्रवाही कर आबकारी अधिकारी नीतू नोतानी ठाकुर ने रिटायर्ड जवान सहित चार आरोपियों के पास मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की अवैध शराब जब्त की है।

आबकारी विभाग ने स्वतंत्रता दिवस की आधा रात नक्सलियों के मांद में घुसकर अवैध शराब तस्करी का पर्दाफाश किया है। जिले के चौकी विकासखंड के अंतिम गांव व महाराष्ट्र की समीा से लगे बोगाटोला के समीप आबकारी अफसर नीतू नोतानी ने जब एक सफारी वाहन सीजी 07 एलयू 011 को जांच के लिए रोका तो चालक जीतू विश्वकर्मा ने एसटीएफ का कार्ड दिखाया। संदेह के आधार पर जब आबकारी कर्मियों ने वाहन की जांच की तो वाहन में मध्यप्रदेश की पांच पेटी आईबी और दस पेटी गोवा शराब मिली। रिटायर्ड जवान और वाहन में बैठे आशा तुलेटी ने आबकारी अफसरो के समक्ष स्वीकार किया कि वह पिछले कुछ माह से मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की शराब की तस्करी कर रहा है।

अाबकारी महकमे ने आरोपी से कड़ाई से पूछताछ की और फिर आधी रात बोगाटोला गांव में छापा मारा। आबकारी विभाग की टीम ने लाल साय, दिनपेश कटेंगे के घर में दबिश देकर महाराष्ट्र की 80 पेटी संत्री, मध्यप्रदेश की 35 पेटी आईबी, 100 पेटी बांबे स्पेशल तथा 400 पेटी गोआ स्पेशल अवैध शराब जब्त की है। जब्त की गई शराब की कीमत 22 लाख रूपए आंकी गई है। विभाग ने चारो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रदेश में अब तक की यह सबसे बड़ी और पहली कार्रवाही है।


Share it
Top