Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

1835 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर धान खरीदी का आदेश वायरल, बीजेपी ने वादा खिलाफी का लगाया आरोप

धान खरीदी को लेकर प्रदेश में सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य सरकार ने छतीसगढ़ में 1 दिसंबर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिए जारी आदेश में कहा है कि कॉमन धान 1815 रुपये प्रति क्विंटल तो ए ग्रेट का धान 1835 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर खरीदा जाए।

1835 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर धान खरीदी का आदेश वायरल, बीजेपी ने वादा खिलाफी का लगाया आरोप
X
The order to buy paddy at the rate of Rs 1835 per quintal is viral, BJP targeted government

रायपुर। धान खरीदी को लेकर प्रदेश में सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य सरकार ने छतीसगढ़ में 1 दिसंबर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिए जारी आदेश में कहा है कि कॉमन धान 1815 रुपये प्रति क्विंटल तो ए ग्रेट का धान 1835 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर खरीदा जाए। नए आदेश को लेकर बीजेपी ने सरकार पर निशाना साधा है। बीजेपी ने कहा है कि सरकार ने 2500 का वादा किया था तो उतने पैसे में ही धान खरीदी करे। बीजेपी ने कहा है कि इस आदेश में धान का जो मूल्य दिख रहा है वह किसानों के साथ छल है। सरकार के वादे पर विश्वास कर कठिन परिश्रम से इस फसल को सींचने वाले कृषकों के साथ यह अन्याय जनता स्वीकार नहीं करेगी।


हालांकि कांग्रेस सरकार का कहाना है कि वह 2500 प्रति क्विंटल की दर से ही धान खरीदी करेगी। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा है कि यह केंद्र का एमएसपी है। हम 2500 प्रति क्विंटल की दर से ही धान खरीदी करेंगे।

बीजेपी ने किया आंदोलन का ऐलान -

बीजेपी ने सरकार के खिलाफ जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया है। बीजेपी ने कहा है कि वह सरकार के वादाखिलाफी को लेकर आंदोलन करेगी और कांग्रेस का घोषणा पत्र जलाएगी। बीजेपी 13 नवंबर को प्रदेशव्यापी जेल भरो आंदोलन करेगी। बता दें कि उसी दिन कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन को लेकर दिल्ली कूछ करने वाली है। कांग्रेस दिल्ली में 15 नवंबर को आंदोलन करने वाली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story