Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विपक्ष ने विशेषाधिकार के हनन का आरोप लगा कर सदन को किया बाधित, जमकर हुआ हंगामा

पेट्रोल डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी के विरोध में आज कांग्रेस के सभी सदस्यों ने कांग्रेस भवन से लेकर विधानसभा तक बैलगाड़ी और साइकिल से सफर किया

विपक्ष ने विशेषाधिकार के हनन का आरोप लगा कर सदन को किया बाधित, जमकर हुआ हंगामा

पेट्रोल डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी के विरोध में आज कांग्रेस के सभी सदस्यों ने कांग्रेस भवन से लेकर विधानसभा तक बैलगाड़ी और साइकिल से सफर किया.नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने भी साइकिल से विस तक का सफ़र किया. इस बीच कांग्रेस के सदस्यों को विधानसभा के गेट पर रोके जाने का मुद्दा आज सदन में काफी गरमाया.

सत्र के प्रारंभ होते ही इस मुद्दे पर कांग्रेस के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया इसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर टकराव भी हुआ .इसके चलते सदन की कार्रवाई कुछ देर के लिए बाधित भी हुई. विपक्ष ने विशेषाधिकार हनन का लगाया आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की इसके कारण सदन को दस मिनट के लिए स्थगित भी किया गया.

सदन में प्रवेश करने के तुरंत बाद भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस विधायकों को तीन स्थान पर रोका गया. विस के सामने भी गेट में उनसे अभद्रता की गई. वही धन्नेंद्र साहू ने कहा कि ये कैसा नियम है विधायकों को बैलगाड़ी से आने से रोका जा रहा है. ऐसे कैसे रोका जा सकता है. ये तो सीधा सीधा विधायकों के विशेषाधिकार के हनन का मामला है. हमारे साथ महिला विधायक भी थी.

उन्हें भी प्रवेश करने नहीं दिया गया. हमारी सरकार से मांग है कि इस पर कड़ी से कड़ी करवाई की जाए.इस पर संसदीय मंत्री अजय चंद्राकर ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि सदन में इस प्रकार की नारेबाजी ठीक नहीं है. वहीं आसंदी से देवजी भाई पटेल ने कहा कि परिसर में प्रवेश हेतु मानी परंपरा और नियम बनाए गए है. इसका पालन सबको करना चाहिए. किसी को भी सदन में आने से रोका नहीं जा रहा है.

नियम के तहत ही सदस्यों को सदन में आना चाहिए. इस पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी ओर से कल ही जानकारी दी गई थी कि कांग्रेस के सभी सदस्य बैलगाड़ी से आयेंगे. इसके बावजूद विस मार्ग में कई बार हमें रोका गया.

Next Story
Share it
Top