Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना: लोरमी एसडीएम भगत ने संभाला मोर्चा, जन-सहयोग से मजबूत मुहिम की कवायद

एसडीएम नवीन भगत ने व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों की बैठक लेकर कोरोना से लड़ाई के बारे में चर्चा की। उन्होंने सभी से सहयोग की अपील भी। पढ़िए पूरी खबर-

कोरोना: लोरमी एसडीएम भगत ने संभाला मोर्चा, जन-सहयोग से मजबूत मुहिम की कवायद
X

लोरमी (मुंगेली)। कोरोना महामारी से लड़ने की तैयारी को लेकर एसडीएम नवीन भगत ने मंगलवार को समस्त व्यापारियों, पार्षदों की आवश्यक बैठक ली। बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का शत-प्रतिशत पालन करने सेनेटाइजर और मास्क का उपयोग अनिवार्यतः कराने के संबंध में चर्चा हुई।

व्यापारियों, राजस्व विभाग, नगर पंचायत और पुलिस की संयुक्त टीम गठित की जा रही है, जो जाँच करेगी। यह टीम सभी दुकानों को आवश्यक दिशा निर्देश देगी। लोगों को कम से कम मात्रा में व्यापार के लिए समय निर्धारित कराने, जैसे-वर्तमान समय में दुकान खुलने का समय 8 बजे से 5 बजे शाम तक निर्धारित है। पंचायत अपने हिसाब से इस दिशा में काम करेंगे।

एसडीएम नवीन भगत ने बताया कि वर्तमान में लोरमी विकाखण्ड में कुल 14 हजार मजदूरों का डाटा है, जिसमें 10 हजार मजदूर वर्तमान में पहुँच चुके हैं। वहीँ 4 हजार मजदूर आने वाले हैं। लोरमी में 220 क्वारेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं।

नगर पंचायत अंतर्गत 7 कवारेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं, जहां मजदूरों के रुकने और खाने-पीने की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। आपके बता दें कि कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने इस कवारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। तमाम बंदोबस्त का जायजा लेने के बाद उन्होंने वहां तैनात अफसरों का आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया था।

Next Story