logo
Breaking

ध्यानाकर्षण में उठा स्वाइन फ्लू का मुद्दा, अजीत जोगी बोले- हम सभी 90 विधायकों को इसका वैक्सीन लगवा दीजिये...

विधानसभा सत्र के आज ग्यारहवें दिन स्वाइन फ्लू का मामला उठा. इस मामले पर अजीत जोगी ने कहा कि यह गंभीर बीमारी है. स्वाइन फ्लू का वैक्सीन भी उपलब्ध है. जो वैक्सीन उपलब्ध है उसे ज्यादा से ज्यादा लगाएं.

ध्यानाकर्षण में उठा स्वाइन फ्लू का मुद्दा, अजीत जोगी बोले- हम सभी 90 विधायकों को इसका वैक्सीन लगवा दीजिये...

रायपुर. विधानसभा सत्र के आज ग्यारहवें दिन स्वाइन फ्लू का मामला उठा. इस मामले पर अजीत जोगी ने कहा कि यह गंभीर बीमारी है. स्वाइन फ्लू का वैक्सीन भी उपलब्ध है. जो वैक्सीन उपलब्ध है उसे ज्यादा से ज्यादा लगाएं. एक स्टेज तक इसका इलाज संभव है. उसके बाद यह विश्व में कहीं भी संभव है. अजीत जोगी ने आगे कहा कि हम सभी 90 विधायकों को इसका वैक्सीन लगवा दीजिये.

ध्यानाकर्षण में स्वाइन फ्लू का मामला उठा. कुँवर निषाद, अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा ने ये मामला उठाया. मंत्री टीएस सिंहदेव ने जवाब देते हुए सदस्यों को धन्यवाद दिया. सिंहदेव ने कहा कि आपने संवेदनशील मुद्दा उठाया है. प्रदेश में स्वाइन फ्लू से अब तक 7 मौतों की पुष्टि हुई है.
शिवरतन शर्मा ने कहा समय पर इसकी डाइग्नोसिस नही हो पा रही है.इसकी व्यवस्था जरूरी है. दवाओं के वितरण के लिए मितानिनों का उपयोग किया जाना चाहिए. मंत्री ने कहा मितानिनों को इसके लिए लगाया जाएगा. मंत्री ने स्वीकार किया प्रदेश में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी है.
अजय चंद्राकर के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि विभाग के पास 3322 वेक्सीन उपलब्ध है जोकि निःशुल्क है. अजय चंद्राकर ने पूछा कि क्या प्रदेश में निःशुल्क वेक्सीनेशन कराया जाएगा. मंत्री ने कहा अगर जरूरत होगी तब कराएंगे. पूर्व मंत्री में 3 पैथोलेब को जांच के लिए अधिकृत किये जाने पर सवाल किया कि प्रभावित क्षेत्रों में पैथोलेब अधिग्रहित क्यों नही. मंत्री ने कहा वहां भी इसकी व्यवस्था की जाएगी.
Share it
Top