Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस ने लगाए रमन सरकार पर संचार क्रांति योजना पर आरोप कहा लूट की योजना है

रमन सरकार पर कांग्रेस ने कई आरोप लगाए है हर साल 1200 करोड़ आम जनता की जेब से निकालने की योजना में रमन सरकार की संचार क्रांति योजना का रमन जिओ की लूट योजना की संज्ञा देते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है

कांग्रेस ने लगाए रमन सरकार पर संचार क्रांति योजना पर आरोप कहा लूट की योजना है
X
रमन सरकार पर कांग्रेस ने कई आरोप लगाए है हर साल 1200 करोड़ आम जनता की जेब से निकालने की योजना में रमन सरकार की संचार क्रांति योजना का रमन जिओ की लूट योजना की संज्ञा देते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि वर्तमान योजना के अनुसार 1 जीबी डाटा प्रतिमाह दिया जा रहा है जो एक ही दिन में समाप्त हो जाता है। सरकार और जिओ कंपनी को यह बहुत अच्छे से जानकारी है कि एक बार स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति इसका नियमित उपयोग किये बिना नहीं रह सकता।
रमन सरकार ने राज्य की गरीब जनता पर झूठा एहसान जताते हुये 12 रूपये का बड़ा अनोखा रिचार्ज पैक उपलब्ध कराने की घोषणा की है। इस बैठक में 0.5 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलने का दावा किया जा रहा है। राज्य के आधे से अधिक परिवारों को स्मार्ट फोन का वितरण नहीं किया जाने वाला। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि सरकार के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा यह कहा जाना कि कुछ महीने फ्री देने से उपभोक्ता उसके उपयोग से परिचित हो पाएगा। तभी वह आगे उसका उपयोग करेगा। स्पष्ट रूप से सरकार की गरीबों की लूट की मंशा और जिओ रमन की सांठगांठ को उजागर करता है। वास्तव में यह मुख्यमंत्री संचार क्रांति योजना न होकर रमन जिओ लूट योजना है।
भाजपा सरकार की ओर से यह भी कहा गया था कि स्मार्टफोन निःशुल्क दिए जाने के साथ ही 149 रूपयें प्रति माह की कॉलिंग सुविधा एवं डाटा भी मुफ्त दिया जाएगा। इस से यह स्पष्ट है कि राज्य के प्रत्येक परिवार के किसी ना किसी एक सदस्य को इस स्मार्टफोन मिलना चाहिये था लेकिन वास्तविकता ठीक इसके विपरीत है। रायपुर शहर में गरीब परिवारों की संख्या 3 लाख है जबकि यहां मात्र 36,000 मोबाईल फोन का वितरण किया जाना प्रस्तावित है। राज्य में योजना अंतर्गत 55.60 लाख मोबाईल फोन वितरित करने का लक्ष्य रखा गया है 2011के जनगणना के अनुसार राज्य में कुल परिवारों की संख्या 56 लाख है, आज की तारीख में राशन कार्डधारियों की राज्य में कुल संख्या 57 लाख है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story